कैबिनेट मंत्री सोनी ने जिले में कोविड -19 टीकाकरन की की शुरूआत

0
85

 

राज्य भर में अगले 5दिनों में 59 स्थानों पर 1.74 लाख सेहत कामगारों का होगा कोविड टीकाकरन

अमृतसर 16 जनवरी (पवित्र जोत) —कोविड 19 टीकाकरन के पहले पड़ाव की शुरुआत आज सिवल अस्पताल अमृतसर से ओम प्रकास सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने करते ज़िला निवासियों को मुबारकबाद देते कहा कि आज का दिन बहुत ऐतिहासिक दिन है और इस महामारी पर काबू पाने के लिए कोवाशीलड वैक्सीन की 20 हज़ार से अधिक ख़ुराक जिले को प्राप्त हुई हैं। उन्होंने कहा कि आज जिले में 3स्थानों सिवल अस्पताल, मैडीकल कालेज और सी:एच: सी वेरका से टीकाकरन की शुरुआत कर दी गई है और आज इन स्थानों पर 300 के करीब सेहत कर्मियों का टीकाकरन किया जायेगा।

इस से पहले मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से वर्चुअल प्रोग्राम के द्वारा टीकाकरन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई। इस के साथ ही मुख्य मंत्री ने प्रधान मंत्री श्री नरिन्दर मोदी को पत्र लिख कर माँग की है कि राज्य की गरीब जनसंखया के लिए मुफ़्त टीकाकरन किया जाये।

इस उपरांत सोनी की तरफ से सिवल अस्पताल में टीकाकरन की शुरुआत की गई और सब से पहले कोविड 19 का टीका सेहत विभाग के लैब टैकनीशियन राजेश शर्मा को उनकी हाज़री में लगाया गया। सोनी ने कहा कि यह वैक्सीन दो डोज़ में हरेक व्यक्ति को दी जायेगी और दूसरी डोज़ 28 दिन बाद लगाई जायेगी। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कि यह वैक्सीन सब से पहले सेहत कर्मियों को दी जायेगी, उन्होंने बताया कि आज की यह वैक्सीन सेहत विभाग के डाक्टरों को भी दी गई है। सोनी ने बताया कि साल 2020 हमें चुणौतियों का सामना करना पड़ा है और कई कीमती जानें कोविड महामारी की भेंट चढ़ गई हैं। उन्होंने बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्य मंत्री पंजाब की सोच की बदौलत हम जल्दी ही इस महामारी के साथ लडने के लिए बुनियादी ढांचा विकसित किया है। उन्होंने बताया कि जहाँ हमें पहले कोविड 19 के टैस्ट दूसरे राज्यों से करवाना है पड़ते था परन्तु मुख्य मंत्री पंजाब की गतिशील नेतृत्व में अब राज्य में सभी टैस्ट हो रहे हैं। उन्होंने सेहत विभाग के आधिकारियों को बधाई देते कहा कि उन की कोशिशों से ही हम इस महामारी पर काबू पाया है।

सोनी ने बताया कि पंजाब भर में अगले 5 दिनों में 59 स्थानों और 1.74 लाख सेहत कर्मियों का टीकाकरन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पंजाब को 204500 कोवाशीलड की ख़ुराकों प्राप्त हो गई हैं और राज भर में टीकाकरन मुहिम की शुरुआत कर दी गई है। उन्होंने बताया कि टीकाकरन के दूसरे पड़ाव में फ्रंट लाईन वर्करों का टीकाकरन किया जायेगा और इस उपरांत आम लोगों को यह वैक्सीन दी जायेगी।

बताने योग्य है कि जिले में सिवल सर्जन दफ़्तर के डाक्टर करन महरा मैडीकल अफ़सर, सिवल अस्पताल के डा: दिगविजै, डा: समीर शर्मा, डा: बब्बीका, डा: मीनाक्षी, डा हरजोत, डा: हरकीरत सिंह के इलावा कई ओर डाक्टरों को यह वैक्सीन लगाई।

इस मौके हलका विधायक उत्तरी सुनील दत्ती, हलका विधायक बाबा बकाला संतोख सिंह भलाईपुर, डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा, पुलिस कमिशनर डा: सुखचैन सिंह गिल, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, ज़िला कांग्रेस प्रधान शहरी मैडम जतिन्दर सोनीं, सिवल सर्जन डा: चरनजीत सिंह, प्रिंसिपल मैडीकल कालेज, डा: रजीव देवगन, ज़िला टीकाकरन अफ़सर डा: सुखपाल सिंह भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY