श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें प्रकाश पूर्व को समर्पित मुहिम का पौधे लगाकर किया आगाज

0
313

अमृतसर, 27 जुलाई (पवित्रजोत): कंवलजीत सिंह जिला शिक्षा और उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन की तरफ से ज़िला शिक्षा दफ़्तर के कंपलैक्स में श्री गुरु तेग़ बहादुर साहब जी के 400 साला प्रकाश पूर्व समर्पित पौधे लगा कर मुहिम का अगाज करके वन महा उत्सव मनाया गया।
इस मौके जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400 प्रकाश पूर्व मनाया जा रहा है और कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से राज्य निवासियों को पौधे लगाने की अपील भी की गई है। उन्होने बताया कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव समय भी प्रत्येक गाँव में 500-500 पौधे लगाए गए थे। उन्होने कहा कि इसी तरह वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए जिले के सभी सरकारी स्कूलों में पौधे लगाए जाएंगे।
इस मौके उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने अपील करते कहा कि यह समय पौधे लगाने के लिए बहुत बढ़िया है और सावन महीने दौरान पौधे बढ़िया बढ़ते फूलते हैं इसलिए पौधे लगाने के लिए सावन का महीना सबसे उत्तम जाना जाता है। रेखा महाजन ने समूह हैड टीचरों से अपील की कि वह अपने अपने स्कूलों में पौधे ज़रूर लगाएं जिससे वातावरण को हरा भरा रखा जा सके। उन्होने कहा कि यदि हम अपनी आने वाली पीड़ी को साफ स्वच्छ वातावरण प्रदान करना है तो हमारा सबका फर्ज बनता है कि हम पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करने की ज़िम्मेदारी का बीड़ा भी उठाएं।
इस अवसर सर रजिन्दर सिंह, नवदीप सिंह, गुरशरन कौर, बलजिन्दर कौर, शीतल महाजन, नरिन्दर कौर, शिवानी, सिमरनजीत सिंह भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY