शहीदों व उनकी शहादत का अपमान करना कांग्रेस के खून में: जीवन गुप्ता

0
62

 

नवजोत सिद्धू, कुलजीत नागरा सहित सभी नेताओं को सिर्फ अपनी तस्वीरों की चिंता, किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया : गुप्ता

शहीद को कबाड़ चढ़ाने की भाजपा ने की कड़ी निंदा

लुधियाना/अमृतसर: 1 अगस्त (राजिंदर धानिक ):  प्रदेश भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता ने शहीद ऊधम सिंह, जिसने लंदन जाकर जल्लियांवाला बाग़ के नरसंहार के आरोपी जनरल डायर को मार कर बदला लेने वाले देश के महान सपूत की बरसी के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पुष्पचक्र की जगह कबाड़ चढ़ाए जाने के मामले की कड़े शब्दों में निंदा की है। गुप्ता ने कहाकि शहीद के स्मारक पर जो पुष्पचक्र चढ़ाए गए वो कबाड़ के टायरों से बने थे। गुप्ता ने कहाकि किसी को भी श्रद्धांजलि देने के लिए पेड़ की टहनियों, पत्तियों और बेल से पुष्प चक्र बनाए जाते हैं लेकिन साइकिल के पुराने टायरों से बने इन पुष्प चक्रों को पत्तियों से ढक कर शहीदों को श्रद्धांजलि के लिए उपयोग कर नवजोत सिद्धू तथा उनके साथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा सहित वहां मौजूद कई नेताओं और प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने शहीद को कबाड़ चढ़ा कर शहीद का अपमान किया है।
जीवन गुप्ता ने कहाकि पुष्पचक्र हाथ में पकड़ते ही पता चल जाता है कि पुष्पचक्र किस मटिरियल से बना है और श्रद्धांजली देने वाले इन सभी लोगों को क्या इसका पता नहीं चला? अगर किसी को पता चला तो उसने इसकी जाँच करने की जरुरत क्यूँ नहीं समझी? इस सब की जिम्मेवारी किसकी बनती है? कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते सिद्धू इस कार्यक्रम में मुख्य मेहमान थे और इस कबाड़ को चढ़ाने की शुरुआत भी उनके द्वारा ही की गई। इसलिए यह साडी जिम्मेवारी उनकी बनती है, क्यूंकि सबसे पहले इस कबाड़ से बने पुष्पचक्र को उन्होंने ही शहीद को अर्पित किया था। गुप्ता ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की गलतियाँ जनता देख रही है और इसका जवाब भी जनता उन्हें जरुर देगी।
जीवन गुप्ता ने कहाकि उधर कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने गुरुहरसहाय के गांव मोहनके उताड़ में शहीद उधम सिंह की पंजाब यूनिवर्सिटी में लगाई जिस प्रतिमा का अनावरण किया, उस पर शहीद का नाम भी ‘राम मोहमम्द आज़ाद’ की जगह ‘राम रहीम सिंह आज़ाद’ गलत लिख दिया गया। गुप्ता ने कहाकि शहीद का नाम गलत लिखने से पता चलता है कि नेता शहीदों को लेकर कितने संजीदा है।
जीवन गुप्ता ने कहाकि देश के महान सपूत शहीद उधम सिंह के 81वें बलिदान दिवस पर जहाँ प्रदेश भाजपा उन्हें नमन कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित करती है, वहीँ आज की नौजवान पीढ़ी को उनके दर्शाए हुए मार्ग पर चलने का आह्वान करते हुए देशहित्त में प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलकर चलने का आहावन भी करती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY