कमिशनर मलविन्दर सिंह जग्गी ने सीधे किए निगम विभागों के ढ़ीले अधिकारी और कर्मचारी

0
33

रिकवरी और कामों में और लेख आधिकारियों की कम कर खिचाई
ड्यूटी दौरान लापरवाही बरदास्त नहीं होगी: कमिशनर
अमृतसर,23 जुलाई (पवित्र जोत)- नगर निगम अमृतसर के कमिशनर मलविन्दर सिंह जग्गी एक तजुर्बेकार अधिकारी होने का सबूत दे रहे हैं। कमिशनर का प्रभार संभालने के बाद उनकी तरफ से नगर निगम के सभी विभागों को सुचारू रूप के साथ चलाने और टैकस, फ़ीसों,बिलों की रिकवरी बढ़ाने के लिए लगभग रोज़मर्रा की आधिकारियों और कर्मचारियों की क्लास लगाई जा रही है।
कमिशनर मलविन्दर सिंह जग्गी की तरफ से ऐम.टी.पी विभाग,सेहत विभाग और प्रॉपर्टी टैकस विभाग के आधिकारियों के साथ बैठक करते दिशा निर्देश जारी किये।  उन्होंने कहा कि ड्यूटी दौरान लापरवाही बरदास्त नहीं की जायेगी। जो लोग टैकस,फ़ीसों और बिल भरने में लापरवाही करते हैं उन को नोटिस जारी किये जाएँ। बार बार सूचित करने पर अगर किसी की तरफ से पैसे संचित नहीं करवाए जाते उनके ख़िलाफ़ कानूनी कार्यवाही की जाये। कमिशनर ने कहा कि शहर में नाजायज बनायीं और नाजायज कब्ज़े किसी हालत में नहीं होने चाहिएं। जिस हलके में नाजायज उसारी होती है वहाँ के अधिकारी जवाबदेह होंगे। सेहत विभाग लायसंस की रिकवरी करके अपनी रिपोर्ट देगा। उन्होंने आवारा पशूआं और कुत्तों, कम्युनिटी टायलट, शहर और प्रमुख सड़कों की सफ़ाई व्यवस्था का सुधार करने पर भी ज़ोर दिया। प्रॉपर्टी टैकस विभाग की तरफ से जिन अदारों को पहले नोटिस जारी किये जा चुके हैं उन को याद पत्र जारी किये जाएँ। प्रापरटी टैकस के लिए चैक लेने के बाद फेल हुए चैकों की 30 जुलाई तक रिकवरी करके रिपोर्ट पेस की जाये।
कमिशनर ने प्रापरटी टैकस विभाग के सुपरडैंटो की खिंचाई करते हुए कहा कि 15 अगस्त 2021 तक हरेक कमर्शियल अदारों को नोटिस जारी किये जाएँ,टैकस अदा न करने वाली प्रॉपर्टी को सील किया जाये। हरेक विभाग अपने किये कामों की रिपोर्ट देगा। कमिशनर ने कहा आधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से किये गए कामों की ख़ुद पैरवायी करेंगे। विभागों की तरफ से किये गए कामों को देखने के लिए रिविऊ बैठकों का सिलसिला जारी रखा जायेगा। प्रॉपर्टी टैकस विभाग की मीटिंग दौरान सैक्ट्री दलजीत सिंह,पुशपिन्दर सिंह,सुनील भाटिया,जसविन्दर सिंह, दविन्दर सिंह बब्बर के इलावा ओर कर्मचारी मौजूद थे। ऐम.टी.पी विभाग की बैठक के दौरान ऐडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि,ऐम. टी.पी नरिन्दर शर्मा,ए.टी਼ पी परमिन्दर सिंह,संजीव देवगन,वरिन्दर मोहन, कृष्णा कुमारी,अंगद सिंह, परमजीत,रजत खन्ना,प्रताप सिंह, नवदीप कुमार,कुलदीप सिंह मांगट,सुखविन्दर शर्मा,राज रानी,कुलविन्दर कौर,रोहनी मौजूद थे। सेहत विभाग की बैठक दौरान ऐडीशनल कमिशनर सन्दीप रिशी डा.योगेश अरोड़ा,डा.सोरव चावला, डा.मुनीश,ट्रेड लाइसेंस सुपरीडैंट लवलीन कुमार, सत्तपाल चीफ़ सैनेटरी इंस्पेक्टर जे.पी बब्बर, मलकियत सिंह,रणजीत सिंह,निरभै सिंह,जगदीप सिंह,गुरबंस सिंह,साहिल मल्होत्रा,सरबजीत सिंह मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY