मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने शहर निवासियों की सुविधा के लिए कंपनी बाग में एल.ई.डी. ग्लोब लाईटों का किया उद्घाटन

0
19

ऐतिहासक कंपनी बाग के सौंदर्यकरण में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी – मेयर करमजीत सिंह रिंटू
कम्पनी बाग का कोना-कोना हाईमास्ट लाईटों के साथ जगमगाया
अमृतसर 22 जून (पवित्र जोत) :  मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से लगातार अमृतसर शहर की दिख निखारने के लिए योग्य उपराले किये जा रहे हैं। इसी लड़ी के अंतर्गत आज मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से ऐतिहासिक कंपनी बाग में नयी एल.ई.डी. ग्लोब लाईटों का उद्घाटन किया। मेयर ने महात्मा गांधी पार्क में 12 एल.ई.डी. लाईटें, वेरका बूथ में 15 ग्लोब लाईटें, स्केटिंग पार्क में 8सर्च लाईटें, ओवल पार्क में 25 ग्लोब लाईटें और 12 सर्च लाईटें, मैन गेट कंपनी बाग में 4सर्च लाईटें, वॉकिंग पार्क 15 एल.ई.डी. 70वार्ड, मैन गेट और पैनोरमा में 15 एल.ई.डी. लाईटें 70 वार्ड, लैमसडन क्लब में 13 एल.ई.डी. लाईटें, बैलारड पार्क में 6एल.ई.डी. लाईटें, पैनोरमा गेट पर एक ग्लोब लाईट और एल.ई.डी. लाईट का उद्घाटन किया। मेयर की तरफ से कुल 150 से ज्यादा एल.ई.डी. लाईटों की शुरुआत करके ऐतिहासक कंपनी बाग जगमगाया है और इस के साथ प्रातःकाल और शाम को सैर करने वाले राहगीरों को काफी सुविधा मिलेगी। इस के साथ ही मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से कंपनी बाग में औरतों की सुविधा के लिए बन रहे लेडीज जिम और विशाल हट के कार्यों का निरीक्षण किया।
इस मौके मेयर ने कहा कि ऐतिहासिक कंपनी बाग में रोजाना सुबह और शाम को शहर के अलग-अलग हिस्सों से लोग सैर करने आते हैं परन्तु कंपनी बाग के कुछ हिस्सों में उचित रोशनी न होने के कारण लोगों को बहुत मुश्किल आ रही थी जो कि हमारे ध्यान हित आने पर कंपनी बाग के हर पार्क और हर चैराहे पर मेन एल.ई.डी. लाईटों लगाई गई हैं जिससे शहर निवासियों को किसी किस्म की कोई भी मुश्किल न हो।
मेयर ने कहा कि हमारा मुख मंतव शहर निवासियों को हर तरह की बुनियादी सहुलतें मुर्हइया करवाना है और शहर की हर एक वार्ड में लगभग विकास के काम पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जब का मौजूदा हाऊस होंद में आया है शहर की सुंदरता के लिए कई प्रोगराम बनाऐ गए हैं और जिन में से कुछ प्रोजैक्ट मुकम्मल हो चुके हैं और कुछ मुकम्मल होने वाले हैं जिस के साथ शहर की दिख देखने योग्य होगी।
मेयर ने कहा कि ऐतिहासक कंपनी बाग के रख रखाव के लिए विशेष प्रबंध किये गए हैं जिस में बकायदा सफाई सेवकों की टीम तैनात की गई है, सैर करने वाली सड़कों की सफाई करके उन के किनारों पर नऐ पौधे लगाए गए हैं, कच्ची स्थानों को जरूरत अनुसार पक्का किया गया है। गाड़ीयाँ की पार्किंग के लिए बकायदा प्रबंध किये जा रहे हैं और आने वाले समय में कंपनी बाग की शक्ल को बदलने के लिए करोड़ों रुपए के प्रोजैक्ट तैयार किये गए हैं जिस को जल्द ही अमली जामा पहनाया जाऐगा।
इस मौके वाटर स्पलाई सिवरेज सब समिति के चेयरमैन काऊंसलर महेश खन्ना, गिरिश शर्मा, मिठू मैदान आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY