इनस्टीययुट फार स्किल के 600 छात्र छात्राओं को कौशल विकास के सर्टिफिकेट वितरण का भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ – राधिका चुग

    0
    53

     

    कौशल विकास के माध्यम से लाखों नोजवानो को रोजगार युक्त करने का भागीरथी प्रयास प्रधानमन्त्री मोदी जी ने किया है – मेाहित मेहरा

    अमृतसर 9 जनवरी (पवित्र जोत) :  – इनस्टीययुट फार स्किल डेवेलपमैण्ट फताहपुर,झबाल रोेड की तरफ से पास आउट करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र देने का समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में GNDU के प्रोफेसर श्री मोहित मेहरा जी ने खचा खच युवाओं से भरे हाल में संबोधित करते हुए कहा की आजादी के बाद देश की युवा शक्ति अपने अस्तित्व और अधिकार की लडाई लडती रही , लेकिन 2014 में जब देश को प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी का मजबूत नेतृत्व मिला तो उन्होने युवाओं के सशक्तिकरण के लिए न सिर्फ कई योजनाएं बनाई बल्कि उन्हें सख्ती से पूरे देश में लागू भी करवाया।

    श्री मेहरा ने कहा इस्टीयुयट आॅफ स्किल डेवलपमेट प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत सहशस्तिकारण के कार्य में लगा है फ्री ट्ंनिंग व स्व रोजगार युवाओं को दिया जा रहा है।

    इस अवसर पर संस्थान की डायरेक्टर श्रीमति राधिका चुग ने कहा की शिक्षा और स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने वाली योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक दिला कर केन्द्र सरकार की कारगर योजनाओं को सार्थक बनाया जा रहा है। उन्होनें कहा की स्वरोजगार मिलने के बाद उनको आत्मविश्वास , आत्मनिर्भरता व आत्मवितीय निर्भरता दी जाती है।

    श्रीमति चुग ने कहा की दशको से चल रहे युवा विकास के नारे को बदल कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व की सरकार द्वारा युवाओं के नेतृत्व में विकास तक की यात्रा को सशक्त करके उन्हें समाज के हर क्षेत्र में अग्रसर जा रहा है।

    समारोह में संस्थान की छात्र छात्राओं ने पंजाबी संस्कृति के लोकगीतो , भागडा , गिद्वा व देशभक्ति से ओतप्रोत गायन का मंचन कर श्रोताओं को मंत्रमुध कर दिया। मुख्य अतिथि श्री मोहिम मेहरा जी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके छात्रों को भारत सरकार द्वारा जारी 600 प्रमाण पत्र बांटे। इस अवसर पर मैनेजर मोनिका , विजय ,रूशाली ,क्रिती , संजू , ज्योति , समनन , महावीर , अभी , हरसिमरन आदि उपस्थित थे।

    NO COMMENTS

    LEAVE A REPLY