‘विश्व वातावरण दिवस ’ मौके मेयर ने वृक्ष लगा कर शहरवासियो को की वृक्ष लगाने की अपील

0
23

अमृतसर को हरा भरा रखने के लिए हरेक शहरवासी को वृक्ष लगाना चाहिएः मेयर करमजीत सिंह रिंटू
गलोबल वॉर्मिंग को खत्म करने के लिए वृक्ष लगाने बेहद जरूरीः मेयर करमजीत सिंह रिंटू
अमृतसर 5 जून (पवित्र जोत) : आज विश्व वातावरण दिवस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू और कमिशनर कोमल मित्तल की तरफ से सांझे तौर पर 40 खूह की दिख को बदलने के लिए 400 वृक्ष लगाने की शुरुआत की।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि शहर में प्रदूषण का फैलाव लगातार अधिक रहा है और उस पर कोरोना महामारी का प्रकोप भी चल रहा है। इस लिए अमृतसर शहर को हरा भरा रखने के लिए चालीस कुओं पर 400 वृक्ष लगाया जा रहा है इस के साथ शहर निवासियों को यहाँ साफ सुथरी हवा मिलेगी वहां इस इलाके की दिख बदलेगी। मेयर रिंटू ने कहा कि वृक्ष लगाने साथ हमारा वातावरण खुशहाल बनता है और हमारे जीवन में खुशहाली आती है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल वॉर्मिंग के साथ हमारा वातावरण और हवा का सत्तर कम हो रहा है और इसके साथ आज कई लोग ग्लोबल वॉर्मिंग के साथ बीमारियों के शिकार हो रहे हैं और इस से बचने के लिए वृक्ष लगाने बेहद जरूरी हैं जिसके अंतर्गत शहर को हरा भरा रखने के लिए वृक्ष लगाए जा रहे हैं।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने वाई.जी.बी.टी. के वलंटियरज की तरफ से दिए जा रहे सहयोग और उपरालो की श्लाघा करते कहा कि हरेक अमृतसर निवासी को शहर को साफ सुथरा और हरा भरा रखने के लिए एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए। मेयर ने कहा कि जो वृक्ष आज हम लगा रहे हैं उसके रख रखाव और संभाल संभाल भी की जायेगी और साफ सफाई का पूरा ख्याल रखा जायेगा।
गौरतलब है कि अमृतसर शहर को पानी की स्पलाई देने के लिए 1902 में इस जगह पर 40 कुआँ लगाए गए थे। कई सालों से यह बंजर हुई पड़ी थी इस लिए यहाँ मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से नगर निगम और वाई.जी.बी.टी. के साथ मिलकर वृक्ष लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
इस मौके वाई.जी.बी.टी. के सुख अमृत, शुभम काहलों,, उपासना भारद्वाज, निगरान इंजीनियर दपिन्दर संधू, ऐस.डी.ओ आर.ऐस.गिल, ऐक्सियन भलिन्दर सिंह, मनप्रीत सिंह जस्सी आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY