कैबिनेट मंत्री सोनी ने भक्त कबीर जयंती मौके यादगारी गेट का रखा नींव पत्थर

0
137
कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी भक्त कबीर यादगारी गेट का नींव पत्थर रखते हुए साथ हैं सुरिन्दर छिन्दा और विकास सोनी व अन्य।

अमृतसर, 5 जून (आकाशमीत): डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने भक्त कबीर जी के 622 जन्म दिवस मौके उनकी याद को समर्पित कबीर मार्ग (नाईयों वाला मोड़) ढप्पयी रोड में यादगारी गेट का नींव पत्थर रखा और कबीर जयंती के मौके पर लोगों को बधाई दी। सोनी ने कहा कि गेट निर्माण के लिए 15 लाख रुपए जारी किये जा चुके हैं और यदि ओर फंड की ज़रूरत हुई तो वह मुहैया किये जाएंगे। उन्होंने लोगों को भक्ति लहर के महान संत की शिक्षाओं पर चलने की अपील की जिन्होंने आपसी प्रेम-प्यार, भाईचारे और शान्ति का संदेश दिया है।
सोनी ने कहा कि आदि श्री गुरु ग्रंथ साहिब में शिरोमणी भक्त जी की वाणी दर्ज है। उन्होने कहा कि भक्त कबीर जी की वाणी जाति, नसल, धर्म से ऊपर उठने का संदेश देती है और हम सभी को उनकी शिक्षाएं पर चलने की ज़रूरत है।
सोनी ने कहा कि भक्त कबीर जी की शिक्षाएं, उनका जीवन और फलासफी हमारे जीवन में नई रोशनी का काम कर रही हैं। उन्होने लोगों से अपील करते कहा कि हम सभी को प्रण करना चाहिए कि कोविड संकट के मुकाबले के लिए और मानवता की सेवा के लिए अपने आप को समर्पित करें। सोनी ने विश्व पर्ययावरण दिवस का ज़िक्र करते कहा कि हमारा अस्तित्व हमारे चौगिरदे पर निर्भर करता है और इसलिए सभी का फ़र्ज़ बनता है कि हम अपने वातावरण की संभा-संभाल करें और अपने वातावरण को अधिक से अधिक बचाएं। उन कहा कि सरकार की तरफ से मिशन फतेह लांच किया गया है जिसका मुख्य उद्देश्य कोविड-19 बीमारी का सामना करने के लिए हिम्मत पैदा करना है। उन्होने लोगों से अपील की कि वह ज़रूरी सावधानियं रखते हुए इस बीमारी से अपने आप और दूसरों को बचा कर रखे।
इस मौके प्रधान आल इंडिया कबीर फेडरेशन सुरिन्दर छिन्दा ने सोनी का धन्यवाद किया और कहा कि उनकी तरफ से हमेशा ही भगत बिरादरी के कामों को पहल के आधार पर किया है। इस अवसर पर पार्षद विकास सोनी, सर्बजीत सिंह लाटी, सुशांत भक्त, मास्टर बलविन्दर सिंह, अरविन्दर कुमार जनरल सचिव कांग्रेस कमेटी, एडवोकेट दीप इंद्र, कानूगो राजेश कुमार, देस राज भक्त के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY