पंजाब मुख्यमंत्री चन्नी ने ब्यास में सब -तहसील की इमारत लोगों को समर्पित की

0
46

राधा स्वामी सतिसंग ब्यास ने ज़मीन दान की और लोगों की सुविधा के लिए अति -आधुनिक कंपलैक्स का निर्माण किया।
पंजाब के सर्वपक्षीय विकास में धार्मिक संस्थायों का योगदान शलाघायोग: मुख्यमंत्री चन्नी
अमृतसर, 20 नवंबर (राजिंदर धानिक) : नये बने सब -तहसील ब्यास के कंपलैक्स की अति -आधुनिक इमारत को लोग अर्पण करते पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्य के सर्वपक्षीय विकास में धार्मिक संस्थायों की भूमिका हमेशा ही शलाघायोग रही है। आधुनिक बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए राधा स्वामी सतिसंग ब्यास का धन्यवाद करते मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि अब ब्यास में इस सुविधा का सीधा लाभ लगभग 30 गाँवों के 70,000 से अधिक निवासियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह कंपलैक्स प्रशासनिक कामों और ज़रुरी दस्तावेज़ों समेत ज़मीन की रजिस्टरी, फ़र्द लेने आदि के इलावा सुविधा केंद्र और फ़र्द केंद्र जैसी ज़रूरी सेवाओं देगा। उन्होंने कहा कि अलग -अलग विभागों के साथ सम्बन्धित अधिक से अधिक नागरिक सेवाओं एक ही छत नीचे मुहैया करवाई जाएंगी, जिसके साथ लोगों को ज़रुरी दस्तावेज़ समय पर तुरंत जारी हो सकेंगे।

ज़िक्रयोग्य है कि राधास्वामी सतिसंग ब्यास ने सब तहसील दफ़्तर के लिए नया कंपलैक्स बना कर पंजाब सरकार को दिया है, जोकि पाँच एकड़ ज़मीन वाले विशाल क्षेत्र के साथ राज्य की आधुनिक इमारतों में से एक है। सब -तहसील कंपलैक्स में 15,559 वर्ग फुट के बनाए गए क्षेत्र, 10492 वर्ग फुट के खुले सैड, 22519 वर्ग फुट क्षेत्र में पार्किंग के इलावा 128156 वर्ग फुट हरे भरे पार्क हैं। पूरी तरह सजाए इस कंपलैक्स में उप तहसीलदार के दफ़्तर और अदालती कमरे समेत कुल 34 कमरे, समूचे स्टाफ के लिए कमरे और एक कान्फ़्रेंस रूम है जबकि डिप्टी कमिशनर अमृतसर के कैंप दफ़्तर के लिए भी विशेष प्रबंध किया गया है। इमारत का डिज़ाइन, लेआउट और आर्किटेक्चर भविष्य में बनने वाली ऐसीं इमारतों के लिए नमूने के तौर पर इस्तेमाल की जा सकता है।

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते मुख्य मंत्री चन्नी ने कहा कि राधा स्वामी सतिसंग ब्यास की तरफ से 5करोड़ रुपए की लागत के साथ सब -तहसील बनाने के लिए धन्यवाद किया।
इस मौके विधायक संतोख सिंह भलाईपुर, तरसेम सिंह डीसी और बलविन्दर सिंह लाडी, चेयरमैन पनग्रेन सुखजिन्दर राज सिंह लाली मजीठिया, अमृतसर के डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा और एसएसपी राकेश कौंसिल भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY