कोरोना से बचाव का टीका न लगाने वाले सरकारी कर्मचारी रहेंगे तनख़्वाह से वंचित -डिप्टी कमिशनर

0
22

तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए जिले के ओर योग्य नागरिक को लगे कोरोना से बचाव का टीका
अमृतसर, 14 नवंबर ( राजिंदर धानिक )- जिले में कोरोना से बचाव के लिए किये जा रहे टीकाकरन मुहिम की समीक्षा करते डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खेहरा ने सेहत विभाग के आधिकारियों को हिदायत की है कि जिले के ओर योग्य नागरिक को कोरोना से बचाव का टीका ज़रूर लगाया जाये। छुट्टी वाले दिन की गई इस ज़रूरी मीटिंग में डिप्टी कमिशनर ने सभी एस डी एम, सिवल सर्जन, टीकाकरन अफ़सर, जिले के एस एम ओज को स्पष्ट किया कि कुछ देशों और हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे केस हमारे लिए खतरे की घंटी हैं। इस लिए इस को भाँपते हुए सभी नागरिक जिनको कोरोना से बचाव का टीका लग सकता है, को टीका ज़रूर लगे। उन्होंने कहा कि इसलिए ज़रूरत पड़े तो घर -घर तक पहुँच की जाये।
सरकारी कर्मचारियों की तरफ से टीकाकरन प्रति की जा रही लापरवाही का गंभीर नोटिस लेते डिप्टी कमिशनर ने ज़िला ख़ज़ाना अधिकारी को हिदायत की कि कल तक सभी कर्मचारियों का डेटा दिया जाये जिससे हरेक कर्मचारी के पास से टीकाकरन का सर्टिफिकेट लिया जा सके। उन्होंने कहा कि इस महीने से जो भी सरकारी कर्मचारी टीकाकरन नहीं करवाएगा, उसकी तनख़्वाह रोक ली जायेगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी कर्मचारी की कोई सेहत समस्या उसको टीकाकरन करवाने से रोकती है तो वह इसलिए डाक्टर का सर्टिफिकेट दे।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि आ रही चुनाव में लोगों का आपसी संबंध बढ़ेगा, इसलिए हमारे लिए ज़रूरी है कि हम हर हाल अपने ज़िला निवासियों को करोना का टीका लगाए। खेहरा ने इसलिए काऊंसलर, पंच, सरपंचों का सहयोग लेने के साथ-साथ टीकाकरन के लिए आरज़ी कैंप लगाने की हिदायत भी की। उन्होंने कहा कि हमारे पास अब टीकों की स्पलाई की कोई कमी नहीं है, इस मौको का लाभ लेते हुए सभी ज़रूरतमन्द लोगों का टीकाकरन किया जाये। इस मौके माहिर डाक्टरों ने भी बताया कि दुनिया भर में करोना के आ रहे नये मामलों में वही लोग बीमार हो रहे हैं, जिन्होंने टीका नहीं लगाया।
खेहरा ने रोजाना की 50 हज़ार से अधिक लोगों को टीकाकरन करने की हिदायत करते सेहत विभाग को इस लिए आज से ही कमर कसने की हिदायत की। उन्होंने कहा कि इसलिए आशा वर्कर, ए एन ऐमज़, नर्सिंग के विद्यार्थियों आदि की सहायता लो और टीकाकरन को 100 प्रतिशत लोगों तक पहुँचाओ।
इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल, एस डी एम टी बैनथ, एस डी एम राजेश शर्मा, सिवल सर्जन चरनजीत सिंह और ओर विभागों के ज़िला अधिकारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY