अधिकारी /कर्मचारी दफ्तरों में समय की पाबंदी को बनाएं यकीनी -डिप्टी कमिश्नर

0
32

29 अक्तूबर को जिले में लगाए जाएंगे विशाल मेगा सुविधा कैप

अमृतसर: 21 अक्तूबर (पवित्र जोत) : मुख्यमंत्री पंजाब चरनजीत सिंह चन्नी के दिशा निर्देशों के अंतर्गत सरकार की तरफ से चलाईं जातीं भलाई स्कीमों का लाभ निचले स्तर तक पहुँचाने के लिए 28 और 29 अक्तूबर को सब डिविज़नल और ब्लाक स्तर पर विशाल मेगा सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं,जहाँ लोगों को एक ही छत के नीचे भलाई स्कीमों का लाभ दिया जायेगा और लोगों को अलग अलग दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।
इन शब्दों का प्रगटावा गुरप्रीत सिंह खेहरा डिप्टी कमिशनर ने जिले के समूह विभागों के मुखियों के साथ मीटिंग करने उपरांत किया। खेहरा ने मीटिंग दौरान सभी आधिकारियों को सख़्त हिदायत करते कहा कि सभी अधिकारी अपने अधीन काम करने वाले कर्मचारियों की दफ्तरों में समय की पाबंदी को यकीनी बनाएं और ख़ुद भी लोगों के साथ मिलने का समय निश्चित करें जिससे दफ्तरों में काम करवाने के लिए आने वाले लोगों को किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पब्लिक डीलिंग करने वाले कर्मचारियों के काम का ख़ुद निरीक्षण करें और अपनी अपने दफ्तरों में एजेंटों को बाहर निकालें। खेहरा ने कहा कि लोगों को काम करवाने के लिए किसी किस्म की मुश्किल पेश नहीं आनी चाहिए और जो कर्मचारियों की भ्रष्टाचार सम्बन्धित कोई भी शिकायत मिली तो उस विरुद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब की हिदायतें अनुसार 28 और 29 अक्तूबर को जिले में मेगा सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं।

स: खहरा ने बताया कि इसके इलावा 2 किलोवाट तक बिजली के बकाया के माफी के फार्म भी भरे जाएंगे।उन्होंने बताया कि 2किलोवाट तक सभी वर्ग के लोगों को बिजली के बकाए मुआफ कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित बिजली विभाग की तरफ से फार्म भी भरवाए जाएंगे और अपनी देखरेख में इन फार्मों का काम मुकम्मल किया जायेगा जिससे लोगों को अलग अलग दफ़्तरों के चक्कर न काटने पड़ने। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में 4000 से अधिक पेंडिग इंतकाल पड़े हुए हैं। इन पैंडिंग इंतकालों का निपटारा भी इन कैंपों दौरान किया जायेगा। खेहरा ने बताया कि सुविधा कैंप दौरान मनरेगा के जॉब कार्ड भी बनाऐ जाएंगे और लोगों को मौके पर ही रोज़गार मुहैया करवाया जायेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि 28 और 29 अक्तूबर 2021 को लगने वाले इनसुविधा कैंपों का अधिक से अधिक फ़ायदा उठाएं। उन्होंने बताया कि इन कैंपों दौरान जहाँ लोगों के समय और पैसो की बचत होगी। वहां उनको अलग अलग विभागों के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे।
इस मीटिंग में अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग, ऐस.डी.ऐम. राजेश शर्मा, ऐस.डी.ऐम. बाबा बकाला सुमित मुद्ध, ऐस.डी.ऐम. अजनाला दीपक भाटिया, आर.टी.ए. अरशप्रीत सिंह, ज़िला ख़ुराक और स्पलाई अफ़सर राज ऋषि, सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह, ऐक्सियन मनदीप सिंह, ज़िला विकास पर पंचायत अफ़सर गुरप्रीत सिंह गिल के इलावा अलग -अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY