विद्यार्थियों को अपनी मंजिल हासिल करने के लिए इरादे मज़बूत रखने चाहिए: मेयर करमजीत सिंह रिंटू

0
12

अमृतसर 18 अक्तूबर (पवित्र जोत ) : श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल मैन ब्रांच में यूनेस्को क्लब आफ इंडिया की तरफ से करवाए गए सैमीनार दौरान मेयर करमजीत सिंह रिंटू मुख्य मेहमान के तौर पर पहुँचे, जहाँ उनका स्वागत चीफ़ खालसा दीवान के प्रधान निर्मल सिंह, सविन्दर सिंह कत्थूनंगल आनरेरी सचिव की तरफ से किया गया।
इस मौके स्कूल के विद्यार्थियों की तरफ से सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किया गया और इसके साथ ही यूनेस्को क्लब आफ इंडिया की तरफ से “पानी बचाओ -ज़िंदगी बचाओ का प्रोग्राम भी पेश किया गया। इस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने स्कूल के विद्यार्थियों को अच्छे अंक प्राप्त करने सम्बन्धित सर्टिफिकेट और सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके मेयर रिंटू ने संबोधन करते कहा कि यूनेस्को क्लब आफ इंडिया की तरफ से “पानी बचाओ -ज़िंदगी बचाओ के अंतर्गत जो संदेश श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया है काफ़ी श्लाघायोग्य यत्न है। उन्होंने कहा कि धरती पर रह रहे हर जीव के लिए पानी अत्यंत ज़रूरी है, इसलिए हमें पानी का सदउपयोग नहीं करना चाहिए। मेयर ने कहा कि पानी का स्तर जहाँ कि दिनों दिन कम हो रहा है उसके लिए हमें सब को मिल कर पानी की रोकथाम के लिए प्रयास करना चाहिए।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने विद्यार्थियों को संबोधन करते कहा कि विद्यार्थियों को अपनी मंजिल उपस्थित करने के लिए इरादे मज़बूत रखने चाहिए तब ही नौजवान अपने निश्चित लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। मेयर ने कहा कि बच्चों को अपने माँ -बाप और अध्यापकों का सम्मान करते रहना चाहिए क्योंकि माँ -बाप और अध्यापकों के दिखाऐ रासते पर चलते हुए विद्यार्थी अपना जीवन उज्जवला बनाते हैं।
इस मौके चीफ़ खालसा दीवान के प्रधान निर्मल सिंह, सविन्दर सिंह कत्थूनंगल आनरेरी सचिव, अजीत सिंह बसरा, डा. इन्दरबीर सिंह निज्जर आदि की तरफ से मेयर करमजीत सिंह रिंटू को सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके हरी सिंह मैंबर इंचार्ज, जसपाल सिंह ढिल्लों, सुखजिन्दर सिंह प्रिंस मैंबर इंचार्ज, ऐस.ऐस. छीना, मनप्रीत सिंह जस्सी, योगेश कुमार आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY