अमृतसर बस अड्डे पर ट्रांसपोर्ट  मंत्री राजा वड़िंग की तरफ से अचानक छापा

0
23

आरबिट समेत 20 बसें की जब्त
अमृतसर, 17 अकतूबर (राजिंदर धानिक) : ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने आज बिना कोई आगामी सूचना दिए अमृतसर बस अड्डे और सिटी सेंटर, जहां की ज़्यादातर यात्री बसें पार्क की जातीं हैं में छापा मारा। इस मौके उन्होंने दस्तावेज की कमी के कारण 20 अलग -अलग ट्रांसपोर्ट की बसें जब्त की, जिनमें आरबिट की बस भी शामिल है। वड़िंग ने स्पष्ट शब्दों में कहा की सरकारी टैक्स की चोरी, नाजायज चलतीं बसें और सीनाजोरी बरदास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा की जो भी बस पंजाब की सड़क पर चलेगी, टैक्स भर कर चलेगी। उन्होंने बताया की बीते दिनों से सख्ती, जिसमें नाजायज चलतीं बसbको रोकना भी शामिल है, के साथ पनबस और पैपसू को 40 लाख रुपए रोजमर्रा का लाभ हुआ है। उन्होंने कहा की मेरी कोशिश रोजमर्रा की आमदनी एक करोड़ रुपए बढ़ाने का है।
वड़िंग ने अपने विभाग के अधिकारियों को भी हिदायत की की बसें, ट्रकों और अन्य वाहनों की टैक्स सम्बन्धित जांच पड़ताल करने के साथ साथ उनकी मौजूदा स्थिति, जिसमें वाहन की उम्र, प्रदूषण का स्तर और सुरक्षा के लिहाज के साथ वाहन की छानबीन भी जरूरी करें, जिससे सड़कें पर चलते यह वाहन किसी की जान के लिए खतरा न ने।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने बस अड्डे पर सफाई की कमी को लेकर अधिकारियों की खिंचाई की और खुद सफाई की।  उन्होंने आधिकारियों को स्पष्ट किया की भविष्य में ऐसी लापरवाही बरदास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा की 15 दिन से हम यह सफाई मुहिम शुरू की है, जिसके अच्छे नतीजे मिलने लगे हैं।

सरकारी बस की हालत सुधारने बारे पूछे जाने पर  वड़िंग ने बताया की टाटा मोटरज़ को 842 नयी बसें का आर्डर दिया जा चुका है  आशा है की महीने तक नयी सरकारी बसें सड़क पर उतार दीं जाएंगी। इस मौके सैक्ट्री आर टी एस अरशदीप सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY