श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व समागमों सम्बन्धित मेयर करमजीत सिंह रिंटू और शिरोमणि कमेटी की प्रधान बीबी जगीर कौर और आधिकारियों की हुई इकत्रता

0
140

श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व समागमों सम्बन्धित मेयर करमजीत सिंह रिंटू और शिरोमणि कमेटी की प्रधान बीबी जगीर कौर और आधिकारियों की हुई इकत्रता

अमृतसर 7 अक्तूबर (पवित्र जोत) : चौथे पातशाह साहिब श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के सम्बन्ध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुख्य दफ़्तर में अमृतसर के मेयर करमजीत सिंह रिंटू और शिरोमणि कमेटी की प्रधान बीबी जगीर कौर, जनरल सचिव भगवंत सिंह स्यालका और अन्य आधिकारियों के साथ सभा की। इस दौरान श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व सम्बन्धित तैयारियाँ को ले कर मेयर करमजीत सिंह रिंटू के साथ विचार विमर्श किया गया। इस दौरान भगवंत सिंह स्यालका जनरल सचिव ने मेयर करमजीत सिंह रिंटू की प्रशंसा करते कहा कि मेयर जी की तरफ से हर गुरपर्व, हर शताबदी मौके शिरोमणि समिति के हर समागम में विशेष सहयोग दिया जाता है और आगे भी मेयर जी की तरफ से इसी तरह की सहयोग करन की आशा करते हुए इस बार भी शहर को साफ़ सफ़ाई रखने सम्बन्धित विशेष ध्यान देने के लिए कहा।
इस सभा दौरान मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि हमारी खुशकिस्मती है कि हमें गुरू की नगरी अमृतसर की सेवा करने का मौका मिला है। मेयर ने कहा कि श्री गुरु रामदास जी की वसायी इस धरती पर हम सब ही सेवक के तौर पर काम कर रहे हैं। मेयर ने मौके पर मौजूद नगर निगम के आधिकारियों को निर्देश दिए कि इस बार नगर कीर्तन जो कि बड़े स्तर पर शहर में निकलना है और जिस -जिस रास्ते पर नगर कीर्तन निकलना है और संगतो ने दूर -दूर से इस नगर कीर्तन में शामिल होना है, उस रास्ते की मुरम्मत की जाये जिससे संगत को किसी किस्म की कोई मुश्किल न हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व मौके नगर निगम की समूह इमारतो और लाईटिंग करवाई जायेगी।
मेयर रिंटू ने कहा कि हेरिटेज स्ट्रीट जिस की साफ़ सफ़ाई हर रोज़ 24 घंटे तीन शिफटों में हो रही है फिर भी किसी किस्म की कोई भी मुश्किल आती है तो उन के साथ सीधा संपर्क किया जाये। इसके साथ ही शहर के हर चौंक, चौराहे और हाईमास्ट लाईट भी लगाई गई हैं जिससे अमृतसर आने वाली संगत को किसी किस्म की कोई मुश्किल न हो।
इस मौके बीबी जगीर कौर प्रधान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और डा. दलजीत सिंह चीमा की तरफ से मेयर करमजीत सिंह रिंटू को सिरोपा और विशेष चिह्न दे कर सम्मानित किया।
इस मौके एडवोकेट भगवंत सिंह स्यालका जनरल सचिव, अतिरिक्त सचिव सुखदेव सिंह भूरा कोहना, प्रताप सिंह, उप सचिव कुलविन्दर सिंह रमदास, मैनेजर गुरिन्दर सिंह, सुपरडैंट मलकीत सिंह बहड़वाल, सन्दीप सिंह निगरण इंजीनियर, सुशांत भाटिया अस्टेट अफ़सर, सौरभ चावला सेहत अफ़सर, मनप्रीत सिंह जस्सी आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY