अरबन कम्यूनटी हैल्थ सैंटर ढाब खटीका में डेंगू के सभी टैस्ट होंगे मुफ़्त -सिवल सर्जन

0
27

शहर के लोगों को ढाब खटीका में मिलेंगी सभी सेहत सुविधाएं -विकास सोनी
अमृतसर: 5अक्तूबर (राजिंदर धानिक) : आज सिवल सर्जन डा: चरनजीत सिंह और पार्षद विकास सोनी की तरफ से शहर की चार दीवारी अंदर स्थित अरबन कम्यूनटी हैल्थ सैंटर ढाब खटीका का दौरा किया। इस मौके डा चरनजीत सिंह ने बताया कि इस हैल्थ सैंटर को आधुनिक सहूलतें वाला अस्पताल बनाने का प्रयास पहले ही शुरू किया जा चुका है और जल्द ही इस अस्पताल में डेंगू के सभी टैस्ट मुफ़्त होंगे।
इस मौके पार्षद विकास सोनी ने बताया कि उप मुख्यमंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी जिनके पास सेहत विभाग भी है का मुख्य लक्ष्य राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में लोगों को सेहत सम्बन्धित सभी सहूलतें उपलब्ध करवाई जाएँ और सभी सरकारी अस्पतालों में बुनियादी ढाचे को मज़बूत करने के लिए यतनशील हैं। विकास सोनी ने बताया कि उप मुख्यमंत्री सोनी के दिशा निर्देशों के अंतर्गत आज इस अस्पताल का निरीक्षण किया गया और अस्पताल की ज़रूरतों को 10 दिन के अंदर अंदर पूरा कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में गायनी, बच्चों के माहिर , सर्ज़री, ऐनसथीसिया और दाँतों के माहिर डाक्टरों की तैनाती भी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस के इलावा इस हैल्थ सैंटर में 24 घंटे डिलीवरी सुविधा भी दी जा रही है और लैब टैस्ट, आक्सीजन कन्नस्टरेटर भी मुहैया करवाए जा रहे हैं।
पार्षद सोनी ने बताया कि शहर की चार दीवारी के लोगों को सभी सेहत सेवाओं इस केंद्र में उपलब्ध होंगी और शहर के लोगों को सेहत सेवाओं के लिए दूर जाने की ज़रूरत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि उप मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशों के अंतर्गत इस अस्पताल में सर्ज़री और गायनी के लिए जरूरी समान और बिलडिंग की मुरम्मत का काम जल्दी करवाने के लिए हिदायतें जारी कर दीं गई हैं। उन्होंने कहा कि इस केंद्र में जल्द ही डेंगू टैस्ट कुलैकशन सैंटर भी खोला जा रहा है जहाँ डेंगू के मरीजों के सभी मुफ़्त में किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में एक नयी एक्सरे मशीन भी लगाई जा रही है।
इस मौके चेयरमैन महेश खन्ना, सहायक सिवल सर्जन डा: अमरजीत सिंह, डिप्टी मैडीकल कमिशनर डा: गुरमीत कौर, डा करन मेहरा, डा: अनुपमा, डा: गुरबचन सिंह, नितिन कपूर, रविकांत और अन्य उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY