गांधी जयंती मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से सफ़ाई सैनिकों का सम्मान

0
25

शहर को सुंदर रूप प्रदान करने में सफ़ाई सैनिकों का अहम रोल -मेयर करमजीत सिंह रिंटू
अमृतसर 2 अक्तूबर (राजिंदर धानिक) : आज गांधी जयंती के शुभ अवसर पर मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से नगर निगम दफ़्तर में राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी को श्रद्धा के फूल भेंट किये गए और इसी दौरान शहर की साफ़ सफ़ाई करने वाले समूह सफ़ाई सैनिकों के विशेष सम्मान के लिए एक समारोह किया गया जिस दौरान मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से समूह सफ़ाई सैनिक को सम्मान पत्र सर्टिफिकेट के रूप में देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने संबोधन करते कहा कि स्वच्छ भारत 2.0 जो कि दोबारा शुरू हुआ है उसके लिए सफ़ाई सैनिकों के सहयोग की बेहद ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि इस से पहले स्वच्छ भारत मुहिम के अंतर्गत गुरू की नगरी अमृतसर को साफ़ सुथरा बनाई रखने में जो योगदान सफ़ाई सैनिकों ने निभाया है उसके लिए हम हमेशा उनके ऋणी रहेंगे। मेयर ने कहा कि महात्मा गांधी जयंती मौके सफ़ाई मुहिम की शुरुआत की गई थी जिस के साथ शहर को साफ़ सुथरा रखने का अहद जो लिया गया था उस मुहिम में हमारे सफ़ाई सेवकों ने अपना बहुमूल्य योगदान निभाया है।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि अमृतसर की धरती गुरूयों, पीरों, पैगंबरों की धरती है जहाँ श्री दरबार साहिब  , श्री दुर्गियाना मंदिर, श्री राम तीर्थ, भगवान श्री वाल्मीकि जी का तीर्थ स्थान है वहाँ इस शहर की साफ़ सफ़ाई बरकरार रखना एक सेवा के बराबर है। क्योंकि जो इस धरती पर समुच्चय दुनिया से यात्री नतमस्तक होने इस धरती पर आते हैं और अमृतसर शहर की एक विलक्षण याद अपने दिलों में समा कर ले जाते हैं। मेयर ने कहा कि इस पवित्र धरती की साफ़ सफ़ाई की जो सेवा हमारे सफ़ाई सेवक अथक यतनों के साथ करते हैं उस के लिए हम हमेशा अपने सफ़ाई सेवकों के धन्यवादी हैं।

मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि करोना काल दौरान अमृतसर शहर को हर स्तर पर साफ़ सुथरा और बुनियादी सहूलतें देने के लिए नगर निगम जहाँ हमेशा वचनबद्ध रहा है वहां ही हमारे सफ़ाई सेवकों ने भी इस शहर की सफ़ाई व्यवस्था को दरुसत रखने के लिए हमारे के साथ कंधो के साथ कंधा जोड़ कर काम किया है। मेयर ने कहा कि सफ़ाई सेवकों को आज गांधी जयंती मौके जो हम सम्मान कर रहे हैं उस से किसी ज़्यादा सम्मान हमारी नज़रों में उन की सेवा का है। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने इस मौके सफ़ाई सैनिकों को सम्मान पत्र सर्टिफिकेट दे कर सम्मानित किया।
इस समारोह में नगर निगम के अतिरिक्त कमिशनर  सन्दीप ऋषि, सेहत अफ़सर  योगेश शर्मा, चीफ़ सैनेटरी इंस्पेक्टर और समूह सफ़ाई सैनिक उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY