भाजपाईयों ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किए अपने श्रद्धासुमन अर्पित

0
51
श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेश महाजन साथ हैं जनार्दन शर्मा, राजेश कंधारी व अन्य।

अमृतसर, 23 जून (पवित्रजोत): भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेश महाजन की अध्यक्षता में भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनसंघ के संस्थापक व अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
सुरेश महाजन ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है। राजनीति की अलख जगाने वाले डॉ. मुखर्जी ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर में लगी धारा 370 के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने नेहरू की तुष्टीकरण की नीति का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मुखर्जी ने नेहरू मंत्रिमंडल से त्यागपत्र देकर गुरु गोलवलकर के साथ चर्चा कर जनसंघ का गठन किया।
सुरेश महाजन ने कहा कि महान नेता, स्वतंत्रता सेनानी, चिन्तक एवं विचारक डॉ. मुखर्जी के पार्टी राजनीति व समाज में योगदान को हमेशा याद किया जाता है। उन्होंने बताया कि संसद में अपने भाषण में डॉ. मुखर्जी ने धारा-370 को समाप्त करने की भी जोरदार वकालत की थी। अपने संकल्प को पूरा करने के लिए वह जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर निकल पड़े थे। वहां पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर नजरबंद कर लिया गया, जहां 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गई। डॉ. मुखर्जी ने नारा दिया था कि देश में ‘दो सविधान, दो निशान व दो प्रधान’ नहीं चलेंगे और आज जम्मू-कश्मीर में बिना परमिट के जाने का श्रेय भी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को ही जाता है। महाजन ने कहाकि हमें डॉ. मुखर्जी के दर्शाए हुए मार्ग पर चलना चाहिए।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा मीडिया सह-प्रभारी जनार्दन शर्मा, जिला महामंत्री राजेश कंधारी, सुखमिंदर पिंटू, जिला उपाध्यक्ष मानव तनेजा, डॉ. राम चावला, राजीव शर्मा डिम्पी, दविंदर पहलवान, सतपाल डोगरा, वरिंदर भट्टी, तरुण अरोड़ा, रमन राठौर, आदर्श शर्मा, राजेश महाजन, हरीश महाजन, तरसेम सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। सभी ने डॉ. मुखर्जी के बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY