अमृतसर जिले में लाभपात्रियों को दुगनी हुई पेंशन मिलनी शुरू

0
33

जिले में 24 स्थानों पर बढ़ी हुई पेंशन के चेक बांटे
अमृतसर 31 अगस्त (पवित्र जोत) : पंजाब सरकार द्वारा समाज के जरूरतमंद लोगों को पेंशन योजना तहत जुलाई 2021 से दुगनी पेंशन दी जानी शुरू कर दी गई है जिस तहत जिले में भी लाभ पात्रों को इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है दुगनी हुई पेंशन के साथ जिले के अंदर एक लाख 80 हजार के करीब पेंशनरों को दुगनी पेंशन का लाभ मिलेगा और आज जिले में 24 स्थानों पर समागम करके 8500 के करीब लाभ पात्रों को बढ़ी हुई पेंशन के चेक बांटे गए आज इस संबंधी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा बढ़ी हुई पेंशन प्रदान करने संबंधी किए गए समागम दौरान वर्चुअल तरीके से चेयरमेन जुगल किशोर शर्मा राजकमल प्रितपाल सिंह लकी पार्षद विकास सोनी जिला शहरी प्रधान मैडम जतिंदर सोनिया और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर रूही डग द्वारा शिरकत की गई ।
इस मौके पेंशनरों को संबोधन करते हुए चेयरमैन जुगल किशोर शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा समूह पेंशनरों जिनमें बुढ़ापा पेंशन विधवा पेंशन आश्रित बच्चों में दिव्यांग व्यक्तियों को प्रति महीना साडे ₹700 से बढ़ाकर ₹15 प्रति महीना पेंशन कर दी गई है उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव दौरान जो वादे किए थे उनको पूरा करके दिखाया है । इस मौके पर शिव जी का सोनी ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा चुनावों में जो वादे किए गए हैं वह 90% से ज्यादा पूरे कर लिए गए हैं पूरी बताया कि आशीर्वाद स्कीम तहत लड़कियों के विवाह वह शगुन स्कीम के रूप में दी जाने वाली राशि भी 31000 से बढ़ाकर 51000 कर दी गई है।
जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी असीसइंदर सिंह ने बताया कि बाकी रहते लाभपात्रियो को उनके बैंक खातों में 1 सितंबर 2021 को बढ़ी हुई पेंशन भेज दी जाएगी । उन्होंने कहा कि जिला अमृतसर में हर महीने की 1 तारीख को लाभार्थियों के खाते में सीधे तौर पर पेंशन डाल दी जाती है। इस मौके पर जिला प्रोग्राम अधिकारी मनजिंदर सिंह भी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY