कांग्रेस भाजपा के नेताओं की तरफ से अपमानजनक जातीसूचक शब्दों को नहीं सहन करेगी बसपा – जसवीर सिंह गढ़ी

0
36

अमृतसर 1 अगस्त (पवित्र जोत) : बहुजन समाज पार्टी ज़िला अमृतसर और तरनतारन की संगठन समीक्षा मीटिंग राज्य जनरल सचिव मनजीत सिंह अटवाल के नेतृत्व में हुई। इस मीटिंग में मुख्य मेहमान के तौर पर राज्य प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी पहुँचे और हलकावार पार्टी के जत्थेबन्दक ढांचो की समीक्षा की। इस मौके बसपा वर्करों के भारी जलसा को संबोधन करते गढ़ी ने कहा है कि कांग्रेस के मैंबर पार्लियामेंट रवनीत सिंह बिट्टू और भाजपा केंद्रीय मंत्री हरदीप की तरफ से श्री चमकौर साहिब और श्री अनन्दपुर साहिब की सीट जो कि शिरोमनी अकाली दल के साथ गठबंधन में बहुजन समाज पार्टी के हिस्से में आईं हैं उन पर पंथक – गैरपंथक और पवित्र – अपवित्र जैसी भाषा ईस्तेमाल करके बहुजन समाज के अनुसूचित जातियों और पिछड़ें श्रेणियों के लोगों को नीचा दिखाकर अपमान करने की कोशिश की है, बहुजन समाज के लोग इसको कभी भी मुआफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा है कि पंजाब की कांग्रेस पार्टी और पंजाब सरकार ने रवनीत बिट्टू के ख़िलाफ़ और भाजपा ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही नहीं की। बल्कि कांग्रेस दलितों को भरमाने के लिए दलित भलाई बोर्ड बनाकर बजट में मिटा देने के बेतुके बयान दे रही है क्योंकि कांग्रेस पाँच बजट पेश कर चुकी है। इस लड़ी में आप पार्टी की तरफ से संविधान विरोधी बयान आना और उक्त नेता ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही न करना बाबा साहब अम्बेडकर और उनके करोड़ों मानने वालों का अपमान है।
गढ़ी ने कहा कि बसपा गुरूयों महापुरशों के उदेशो और सोच को लेकर चलने वाली पार्टी है, गरीब लोगों के लिए सामाजिक परिवर्तन और आर्थिक मुक्ति के उदेश के लिए लड़ रही है जिसके अंतर्गत बहुजन समाज के सम्मान में आशीर्वाद यात्रा मोटरसाईकल रैली 7अगस्त को निकालेगी जो भगवान वाल्मीकि आश्रम से शुरू होकर श्री हरिमन्दर साहब में नतमस्तक होने उपरांत समाप्त होगी। इस रैली का उदेश गुरू साहिबान से आशीर्वाद प्राप्त करना है बामसेफ के पूर्व नेता गुरबख़श सिंह शेरगिल्ल को पार्लियामेंट का जोन इंचार्ज नियुक्त किया गया।
इस मौके अन्य के इलावा राज्य जनरल सचिव रोहित खोखर, जोन इंचार्ज तारा चंद भगत, गुरबखश , बीबी सुखवंतजीत कौर अटारी, सुखदेव सिंह भरोवाल, कुलविन्दर सिंह सहोता, सविन्दर सिंह छज्जलवड्डी, तरसेम सिंह भोला, सुरजीत सिंह अबदाल, मुकेश कुमार, जगदीश दुग्गल, सरदूल सिंह अदलीवाल, इं. गुरबखश सिंह शेरगिल्ल, प्रिं नरिन्दर सिंह, बलवंत इकैहरा, सुरजीत सिंह , रणबीर सिंह राणा, अमरीक सिंह सिद्धू, बलजीत सिंह, रत्न सिंह, वस्सण सिंह काला, हरजीत सिंह अबदाल, ललित गौतम,अश्वनी सिरंजन,ज्ञानी बलदेव सिंह, बलविन्दर सिंह नंथू पुर, वरयाम सिंह झंजोटी, हरदेव सिंह कोटली, रोबिट मसीह, शीतल सिंह चाचोवाली, राम सिंह, सुखदेव कुमार, जतिन्दर सिंह काँटा, जगजीत सिंह, परमजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY