सवीप मुहिम के अंतर्गत दिवियांग बच्चों के करवाए मुकाबले

0
40

 

ज़िला प्रशासन की तरफ से बच्चों को बाँटे गए मास्क

अमृतसर, 26 नवंबर ( पवित्र जोत) : भारत चुनाव कमीशन की हिदायतो के अनुसार ज़िला चुनाव अफ़सर की तरफ से सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल लड़कियाँ माल रोड में सवीप मुहिम के अंतर्गत विशेष ज़रूरतों वाले बच्चों के व्हील चेयर दौड़ के मुकाबले करवाए गए,जिस दौरान दिवियांग बच्चों की तरफ से लोगों को अपने वोट के हक का इस्तेमाल करने सम्बन्धित जागरूक किया गया। इस दौरान विजेता बच्चों को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके सहायक नोडल अफ़सर सवीप -कम -ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी सतिन्दरबीर सिंह ने कहा कि मुख्य चुनाव कमीशन की हिदायतें अनुसार वोटर सूचियों सम्बन्धित दावे / ऐतराज़ तारीख़ 16.11.2020 से तारीख़ 15.12.2020 तक प्राप्त किये जाने हैं और स्पैशल मुहिम के अंतर्गत तारीख़ 21.11.2020, 22.11.2020, 05.12.2020 और तारीख़ 6.12.2020 को बूथ स्तर अफ़सर अपने -अपने पोलिंग स्टेशन और बैठेंगे और आम जनता से दावा और ऐतराज़ प्राप्त करेंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव कमीशन की तरफ से वोटरों की सहायता के लिए खोज फ्री नंबर 1950 भी जारी किया गया है। जिस पर कोई भी वोटर प्रातःकाल 9बजे से शाम 5बजे तक फ़ोन करके इस सम्बन्धित जानकारी प्राप्त कर सकता है।उन्होंने बताया कि जिनकी तरफ से फार्म भर कर पहले ही दिए गए हैं, को फिर फार्म भरने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर अफ़सर पोलिंग बूथों पर बैठ कर सपैशल कैंपों दौरान दस्ती फार्म भी लेंगे।

सहायक नोडल अफ़सर ने बताया कि वोट बनवाने के लिए फार्म भरते समय अपने ज़रूरी दस्तावेज़ जैसे कि रंगीन फोटो,जन्म तारीख़ और रिहायश का प्रमाण पत्र लगाना ज़रूरी है। उनकी तरफ से यह भी बताया गया कि कोई भी नागरिक भारत चयन कमिसन की वैबसायट www.nvsp.in और लागइन्न करके आनलायन वोट बनाने के लिए फार्म 6, वोट काटने के लिए फार्म 7, वोटर कार्ड में किसी भी तरह की दरुसती के लिए फार्म 8और एक ही चुनाव हलके में एक बूथ से दूसरे बूथ में वोट शिफट करने के लिए फार्म 8-ए पुर कर सकता है। इस मौके ज़िला प्रशासन की तरफ से बच्चों को कोविड -19 की महामारी से बचने के लिए मास्कों की बाँट भी की गई।

इस मौके ज़िला शिक्षा अफ़सर ऐलीमैटरी कंवलजीत सिंह, प्रिंसिपल सरकारी सीनियर सीनियर सेकंडरी स्कूल मनदीप कौर, सवीप कोआडीनेटर सौरभ खोसला, जसबीर सिंह, अदर्श कुमारी और धरमिन्दर सिंह भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY