मेयर करमजीत सिंह की तरफ से योग्य लाभपातरियो को प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत दिए गए वित्ती सहायता के पत्र सरकार की तरफ से दी वित्ती सहायता का लोग करे सही इस्तेमालः- मेयर करमजीत सिंह

0
95

अमृतसर 28 जुलाई (राजिंदर धानिक) :  मेयर करमजीत सिंह की तरफ से ’प्रधान मंत्री आवास योजना’ अधीन विधानसभा हलका अमृतसर उत्तरी की वार्ड नं. 4, 6, 7, 8, 11 और 52 के योग्य लाभपातरियों को अपने नऐ मकान बनाने या मकानों की उसारी के लिए दी जाने वाली वित्ती सहायता की किशत उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने सम्बन्धित पत्र दिए गए। यह वित्ती सहायता उन गरीब परिवारों के लिए है जिनके पास अपना घर बनाने के लिए कोई साधन नहीं है या जिन की पुरानी छते हैं जिससे यह परिवार इस वित्ती सहायतों का सही इस्तेमाल करके अपने घरों को पक्के बना सकें। सरकार की इस योजना के अंतर्गत मेयर करमजीत सिंह रिंटु ने नगर निगम, अमृतसर की तरफ से करोड़ों रुपए की राशि लाभपातरियों को बांटी जा चूकी है।
इस मौके पर मेयर करमजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मान्नीय मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार की तरफ से लोगों के साथ जो वायदे किये गए थे वह वायदे उन्होंने पुरे किये हैं। इसी लड़ी तहत आज प्रधानमंत्री आवास योजना अधीन जरूरतमंद परिवारों को अपने मकान पके बनाने और कच्ची छतों को पक्के करने के लिए वित्ती सहायतों के पत्र दिए गए हैं जिस के द्वारा मिलने वाली राशि उनके बैंक खातों में सीधे तौर पर पहुँच जायेगी।
मेयर ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से आर्थिक तौर पर पिछड़े परिवारों की मुश्किलों को समझते हुए मकान की उसारी की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत विषेश तौर पर राज सरकार की तरफ से 25 हज़ार रुपए की और वित्ती सहायतें दी जा रही है जो कि पहली किश्त 12.5 हज़ार रुपए की है और दूसरी किशत बाद में समय अनुसार जारी की जायेगी।
मेयर ने अपने संदेश में कहा कि सरकार की इस योजना के अंतर्गत मिलने वाली वित्ती सहायता किशतों में दी जानी है, दूसरी किशत तब ही मिलनी है यदि जिस मंतव्य के लिए यह सहायता दी गई है, उसी मंतव्य के लिए यह सहायता काम में लाई जाये। उन्होंने कहा कि मान्नीय मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पंजाब सरकार की तरफ से लोकहित्त के लिए कई योजनाएँ अमल में लाईं जा रही हैं जिनका लोगों को सीधा लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त कमिशनर सन्दीप ऋषि, सचिव विशाल वधावन, कोंसलर काजल, कोंसलर प्रदीप शर्मा, इंद्रजीत बोबी, सन्दीप शाह, सुपरडंट लवलीन शर्मा, वृन्दा महाजन, हरप्रीत सिंह के इलावा भारी संख्या में नगर निगम के अधिकारी और लाभपातरी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY