दो नवजन्म लड़कियों की लाशें  मिलने पर इंसानियत हुई शर्मसार

0
54

गुरू नानक देव अस्पताल में से मिलीं मृतकबच्चियां
कुत्ते नोच -नोच कर खा रहे थे मृतक बच्ची की लाश
अमृतसर, 10 जुलाई (राजिंदर धानिक)- समय समय अनुसार पंजाब में आने वाली सरकार और समाज सेवीं संस्थायों की तरफ से वृक्ष और कोख को बचाने के लिए बड़ी बड़ी बातें करते प्रिंट और इलैक्ट्रॉनिकस मीडिया में इशतेहारबाजी के सहारे भी लिए जाते हैं। जगह जगह पर इतना कोलाहल डालने के बावजूद भी बेटियाँ को कोख में मार दिया जाता है। ईश्वर की मार से बेख़बर कुछ लोग जन्म के बाद नवजन्मी बेटियाँ मार देते हैं।
ऐसी ही एक दिल को हिला देने वाली इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना देखने को मिली। मैडीकल कालेज अमृतसर स्थित गुरू नानक देव अस्पताल की बेबे नानकी सैंटर के करीब दो नवजन्मी लड़कियों की लाशें के  मिलने से हड़कंम मच गया। एक लड़की की लाश को तो कुत्ते खा रहे थे। दूसरी बच्ची की लाश कूड़ो में से मिली। इस घटना का पता चलते ही मैडीकल कालेज, अस्पताल के आधिकारियों को हाथों पैरों की पड़ गई। घटना का पता चलते ही पुलिस थाना मजीठा के पुलिस अधिकारी, कर्मचारी के साथ मौके पर आ गए। जिन्होंने दोनों मृतक लड़कियों की लाशों को कब्ज़े में ले लिया। उधर डायरेक्टर सुजाता शर्मा, कालेज के प्रिंसिपल, अस्पताल के मैडीकल सुपरडैंट की तरफ से मामले को लेकर जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
दूसरी एक ओर घटना में शुक्रवार को अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही के साथ एक नवजन्मी लड़की की मौत हो गई। लड़की के पारिवारिक सदस्यों ने इस सम्बन्धित पुलिस थाना मजीठा रोड में जाकर इन्साफ की माँग की। पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि गुरू नानक देव अस्पताल स्टेट बलड बैंक में ठेके पर आधारित मलटीटासक लैबारटरी टैकनीशियन जो शराब के नशे मे था  उसने ख़ून देने से इन्कार कर दिया। समय पर सही इलाज न होने पर मासूम लड़की की मौत हो गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY