अरुण कुमार पोपा को सिख स्टूडैंट्स फैडरेशन (मेहता) की चेतावनी

0
31

शहीद सिंहों,गुरू साहिबान, श्री दरबार साहिब का अपमान नहीं करेंगे बर्दाश्त:अमरबीर सिंह ढोट

अमृतसर, 7जुलाई (  राजिंदर धानिक  ) – श्री दरबार साहिब,श्री अकाल तख़्त साहिब,शहीद सिंहों,गुरू साहिबान,किसान जत्थेबंदियाँ और समूह सिख जगत के ख़िलाफ़ बहुत बुरी असहणयोग गंदी शबदावली बरताव वाले लोग माफी के काबिल नहीं हैं। ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ ज़िला प्रशासन को सख़्त से सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए। अगर इस मामले को लेकर प्रशासन की तरफ से किसी भी प्रकार की ढील मठ की गई तो सिख स्टूडैंट्स फैडरेशन (मेहता) ऐसे शरारती तत्वों को खुद सबक सिखा लेगी
इन शब्दों का प्रगटावा सिख स्टूडैंट्स फैडरेशन (मेहता) के प्रधान अमरबीर सिंह ढोट की तरफ से किया गया। उन्होंने कहा कि शिव सैनिक सुधीर सूरी के साथी अरुण कुमार पोपा ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जो बकवासबाज़ी की है। उनके साथ लोगों के हृदय को ठेस पहुंच हैं। इसके जैसे गंदे लोगों की तरफ से पहले भी हिंदु -सिख में दरार डालने की लालसा के साथ गलत तरीके के साथ बुरी शब्दावली का प्रयोग किया गया था। जिस उपरांत ऐसे शरारती तत्वों के ख़िलाफ़ पुलिस की तरफ से मामला भी दर्ज किया गया है। परन्तु देश -विदेशो से मिलने वाली फंडिंग के लालच में आकर ऐसे लोग बुरी बयानबाज़ी को लेकर किसी हद तक भी चले जाते हैं। इन की बुरी हरकतों के कारण पंजाब का माहौल ख़राब हो सकता है। क्योंकि इनकी तरफ से साल 1984 के समय श्री दरबार साहब में मौजूद शहीद सिंहों को लेकर बहुत बुरी ब्यानबाज़ी की जा रही है।
अमरबीर सिंह ढोट ने कहा कि अरुण कुमार पोपा के ख़िलाफ़ कानूनी कार्यवाही करने के लिए डी.सी.पी ला एंड आर्डर परमिन्दर सिंह भंडाल को लिखित शिकायत पत्र दिया गया है। ढोट ने कहा देश विदेशों में हिंदु सिख का नाख़ुन मांस का रिशता है। सिख धर्म किसी भी दूसरे धर्म की निंदा नहीं करता,धर्मों का सम्मान करता है,परन्तु अगर कोई भी सिख धर्म के बारे बुरी शबदावली का प्रयोग करने से बाज न आया तो फैडरेशन उसे सोधा लगाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी। राज्य का माहौल ख़राब करने के लिए भड़काऊ भाषण देने वाले बुरे अनसरों के ख़िलाफ़ कार्यवाही सम्बन्धित फैडरेशन नेता और वर्कर डिप्टी कमिशनर अमृतसर और पुलिस कमिशनर अमृतसर के साथ भी बैठक करेंगे।
ढोट ने कहा पैसो के लालच में आकर फोकी शोहरत बटोरने,पंजाब का माहौल ख़राब करने के लिए गलत और सिख विरोधी बियानबाज़ी करने वाले बुरे अनसरों की गंदी हरकतों को लेकर सिखों में भारी रोष पाया जा रहा है। इस से पहले फैडरेशन अपने आपे से बाहर हो प्रशासन को अरुण कुमार पोपा के ख़िलाफ़ कानूनी कार्यवाही करते सबक सिखाना चाहिए। इस मौके पर युवराज सिंह गगनदीप सिंह,लखबीर सिंह सेखों,गुरदीप सिंह सुरसिंह,जगजीत सिंह खालसा,बलविन्दर सिंह राजोके,मनजीत सिंह जोढ़ा फाटक,सतिन्दरपाल सिंह जोनी, जगप्रीत सिंह, सरबजीत सिंह समीर, सतनाम सिंह भाटिया, करनदीप सिंह संधू भी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY