वातावरण को हरियाली भरपूर बनाओ,आने वाली पीढ़ियां ख़ुशहाल होंगी -सोनी

0
46

 

करोना की जंग में शहीद होने वाले डाक्टरों की याद में लगाए पौधे

मैडीकल कालेज में वायस आफ अमृतसर के सहयोग के साथ पौधे लगाने की मुहिम की शरूआत

अमृतसर 4 जुलाई (राजिंदर धानिक) : आज के समय की मुख्य ज़रूरत अपने वातावरण को हरियाली भरपूर बनाने की है जिससे आने वाली पीढ़ियों को साफ़ सुथरा वातावरण मिल सके और वह ख़ुशहाल भरपूर अपनी ज़िंदगी जी सकें। यह शब्द ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने आज मैडीकल कालेज में वायस आफ अमृतसर की संस्था के सहयोग के साथ करोना की जंग में शहीद हुए डाक्टरों की याद में पौधे लगाने की मुहिम की शुरुआत करते समय किया।
सोनी ने कहा कि हमारा सब का फ़र्ज़ बनता है कि वातावरण को साफ़ रखने के लिए आगे आए और छोटे छोटे काम जैसे कि प्लास्टिक के लिफाफो का प्रयोग न करना, पौधे लगाने, पानी की बचत करनी, आसपास की सफ़ाई रखे और वातावरण को साफ़ सुथरा रख कर अपना योगदान डाल सकते हैं। सोनी ने कहा कि वायस आफ अमृतसर संस्था के सहयोग के साथ मैडीकल कालेज में 200 से ज्यादा पौधे लगाए जा रहे हैं जिनमें जैसे कि गुलमोहर, अमलतास, निंम, अशोका, आँवला आदि के पौधे हैं। इस मौके सोनी ने वायस आफ अमृतसर का धन्यवाद करते कहा कि इस संस्था की तरफ से करोना महामारी दौरान भी जरूरतमंदों की सहायता की गई है और इस संस्था की तरफ से किये जाने वाले अन्य कामों की प्रशंसा भी की। सोनी ने कहा कि करोना महामारी दौरान हमारे डाक्टरों ने अपनी जान की परवाह न किये बगैर लोगों की सेवा की है और हमारे कई डाक्टर इस लड़ाई में शहीद हुए हैं। इस मौके संस्था की सचिव रखी सहगल ने बताया कि हमारी संस्था की तरफ से इस साल के अंत तक अलग अलग स्थानों पर 10 हज़ार से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य बनाया गया है।

इस मौके सोनी ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि पंजाब के तीनों ही मैडीकल कालेजों में सभी आधुनिक सुविधाओं मुहैया करवाई जा रही हैं और खाली पड़ीं आसामियो को भी भरा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अमृतसर मैडीकल कालेज में कैंसर इंस्टीट्यूट का काम 90 प्रतिशत से ज़्यादा हो चुका है और जल्द ही इस इंस्टीट्यूट को लोगों के समर्पित कर दिया जायेगा।

इस मौके प्रिंसिपल मैडीकल कालेज डा: राजीव देवगन, डा: नरिन्दर सिंह, मैडम इन्दु अरोड़ा,सीनूं अरोड़ा, मनदीप सिंह, बलवीर सिंह रंधावा, राज इकबाल सिंह, हरमीत सिंह,जसजीत सिंह, मोहित खन्ना आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY