प्रधान मंत्री अवास योजना की सहायता को लेकर लोग हो रहे हैं ठगी का शिकार

0
104

50000 लेने हैं तो पहले 25000 दी
नगर निगम फ़रियाद लेकर पहुंची पीड़ित औरतें
अमृतसर 25 जून (पवित्र जोत)- अमृतसर में प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों को मिलने वाली राशी को लेकर ठगी का शिकार होना पड़ रहा है। जिसमें नगर निगम के कर्मचारियों की मिलीभुगत के आसार भी नज़र आ रहे हैं। 50 -50 हज़ार की मिलने वाली किस्त में से प्रति किस्त 21 हज़ार से 25 हज़ार रुपए की माँग की जा रही है। संजय गांधी कालोनी स्थित रहने वाली एक महिला और उसके गिरोह की तरफ से मिलीभुगत के चलते लाखों की ठगी की जा चुकी है। इस मामले को पीडित परिवारों की महिलाएं की तरफ से जाग जाहिर किया गया।
नगर निगम दफ़्तर में पहुँची महिलाएं हरिन्दर कौर,नीलम सहित अन्य औरतों ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत ख़स्ता हालत मकानों को पक्का करने के लिए दी जाने वाली राशी की किस्त को लेकर पैसे माँगे जा रहे हैं। पैसे न देने की सूरत में कहा जा रहा है कि अगर आप पैसे न दिए तो आपको मिलने वाली किस्तों के पैसे वापिस लिए जाएंगे। पीडित औरतों ने कहा कि संजय गांधी कालोनी निवासी मनजीत कौर की तरफ से पीडित परिवारों के पास से पैसो की माँग करते कहा जा रहा है कि यह पैसे आगे नगर निगम के अधिकारी या कर्मचारी को भी देने पड़ते हैं। पीडित औरतों ने कहा कि पैसो की लालसा को लेकर कि चलो सरकार की तरफ से कुछ न कुछ तो आऐगा इस को देखते 21 21 हज़ार रुपए दिए गए हैं। आगे से परिवार ऐसे ठगी का शिकार न हो इस लिए सहायता की जाये।

मामलो की गहराई के साथ करेंगे जांच -कोमल मित्तल
______
इस मामले को लेकर निगम कमिशनर कोमल मित्तल ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत कर्मचारी घर -घर जा कर सर्वे करते हैं किसी को भी नकद पैसे नहीं दिए जाते बैंक खातों में जाते हैं। किसी की तरफ से भी किसी को कोई भी पैसा न दिया जाये। अगर कोई सहायता राशी के नाम पर फार्म भरवानेआता है या पैसे मांगता है तो उसकी शिकायत नगर निगम में जाये। शिकायत मुताबिक घन शयाम व्यक्ति का नाम आया है उसे लेकर जांच की जायेगी। आरोप साबित होने पर सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY