निगम कमिशनर की तरफ से प्रॉपर्टी टैकस विभाग के आधिकारियों को सख्त आदेश

0
26

30 जून तक बाऊंस चैकों की राशि हर हालत में जमा करवाई जाए
टैकस जमा न हुआ तो आधिकारियों की तनख़्वाह में से काटे जाएंगे पैसे, बाउंस चैकों की बकाया राशी है 7,25,694
____________

अमृतसर, 16 जून (राजिंदर धानिक)- नगर निगम प्रॉपर्टी टैकस विभाग की तरफ से रिकवरी की सुस्त चाल को देखते नगर निगम कमिशनर कोमल मित्तल और अडीशनल कमिशनर सन्दीप रिशी की तरफ से सख्ती के साथ निपटने जा रहा है। निगम कमिशनर की तरफ से प्रॉपर्टी टैकस की रिकवरी राशी चैक के ज़रिये न लेने के आदेश के बावजूद सुपरडैंटों की निगरानी में चैकों की रिकवरी की गई। जिनमें से काफ़ी चेक बाउंस होने कर निगम का गला खाली का खाली रह गया।
बाउंस हुए चैकों के रिकवरी न होने पर निगम कमिशनर कोमल मित्तल ने सख़्त आदेश जारी करते हुए कहा कि हर एक अधिकारी बाउंस हुए 48 चैकों की कुल राशी 7,25,694 30 जून तक जमा करवा दे ऐसा न किया गया आधिकारियों के वेतन में से पैसे काट लिए जाएंगे। इन आदेशें के बाद आधिकारियों को हाथों पैरों की पड़ गई है। रिकवरी को लेकर अब वह कोई कसर नहीं छोडेंगे।
जिन सुपरडैंटो की तरफ से लिए गए चैक बाउंस हुए हैं वह इस प्रकार हैं। हलका नॉर्थ से सुपरडैंट दविन्दर बब्बर के जाली हुए सबसे अधिक 12 चैक हैं, जिस की सब से अधिक राशी 1,78,655 है प्रदीप राजपूत का 1चैक 15109 का है। हलका सैंट्रल से लवलीन शर्मा के 4चैकों की 1,21,560 अशवनी सहगल के एक चैक की राशी 61,809 रुपए है। हलका पूर्वी से धरमिन्दर सिंह के 44,175 रुपए के 7 चैक, जसविन्दर सिंह के 27,914 के 6चैक हैं। हलका साउथ से पुशपिन्दर सिंह के 15,185 के 1चैक, सुनील भाटिया के 1,57,476 के 9चैक हैं। हलका वेस्ट से सतपाल सिंह के 1,03,811 के 7चैक बाउंस हो चुके हैं और इनकी राशी जमा करवानी बकाया है। गुरप्रीत सिंह भाटिया का कोई चैक जाली नहीं है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुल 48 में से 2चैकों की राशी संचित करवा दी गई है।

30 जून तक जमा हो बाउंस चैकों की राशी:सन्दीप रिशी
______________

प्रापरटी टैकस विभाग के उच्च अधिकारी और अडीशनल कमिशनर सन्दीप रिशी ने कहा कि बाउंस चैकों की रिकवरी में देरी हुई है। पिछले दिनों हुई बैठक के दौरान सुपरडैंटो को आदेश जारी किये गए हैं कि 30 जून तक हर हालत में करीब सवा सात लाख की राशी संचित करवाई जाये। अगर चैकों की बकाया राशी संचित ना करवाई गई तो प्रापरटी टैकस विभाग में तैनात सुपरडैंट की तनख़्वाह में से बकाया राशी कटरी जायेगी। सी एफ सी सैंटर की तरफ से जमा किये गए चैक बाउंस हुए हैं तो उसके लिए सैंटर अधिकारी ही जिम्मेदार होंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY