निगम कमिशनर कोमल मित्तल ने प्रॉपर्टी टैकस विभाग के आधिकारियों ने लगाई कलास

0
53

हलका नॉर्थ में से 24,हलका साउथ में से दो करोड़ प्रॉपर्टी टैकस इकट्ठा करने का टारगेट

अधिकारियो को साल में दिए गए चार तिमाही टारगेट

अमृतसर, 15 जून (पवित्र जोत)- नगर निगम अमृतसर का प्रॉपर्टी टैकस विभाग मालदार लोगों की जेबों में से टैकस इकट्ठा करने में पूरी तरह कामयाब नहीं हो रहा है। अरबों के बकाया  प्रॉपर्टी टैकस में से निर्धारित करोड़ों की टैकस टारगेट पूरा करना भी मुश्किल हो जाता है। पिछले सालों दौरान नगर निगम हाऊस की तरफ से निर्धारित टारगेट को पूरा करने में विभाग के अधिकारी असफल रहे हैं। साल 2021 -22 में निर्धारित टारगेट को पूरा करवाने के लिए मेयर करमजीत सिंह रिंटू,कमिशनर कोमल मितल,अडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि एक्टिव नज़र आ रहे हैं। प्रापरटी टैकस की अधिक से अधिक रिकवरी को लेकर आधिकारियों की क्लास लगाई गई।
जिस को ध्यान में रखते नगर निगम कमिशनर कोमल मित्तल ऐडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि की तरफ से प्रापरटी टैकस विभाग के आधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए रूप रेखा तैयार की गई जिससे टैकस धारको के पास से पैसा निकलवा कर नगर निगम के गले को भरा जा सके। महानगर के पाँच हलकों में तैनात आधिकारियों को पूरे साल में चार तिमाही टारगेट दिए गए। हलका नॉर्थ के आधिकारियों को बाकी हलकों के की अपेक्षा अधिक मालदार टैकस दाता होने के कारण बड़े टारगेट दिए गए। हलका नॉर्थ के लिए पहली तिमाही में 3करोड़,दूसरी तिमाही में 9करोड़,तीसरी और चौथी तिमाही में 6-6करोड़ समेत कुल 24 करोड़ का सालाना टारगेट दिया गया। इसी तरह हलका वेस्ट को 8करोड़,हलका सैंट्रल को 5करोड़,हलका ईस्ट को 6करोड़,हलका साउथ में तैनात आधिकारियों पूरे साल की चार तिमाही में 2करोड़ इकट्ठा करन के लिए टारगेट दिए गए। यह तक पूरे करना सुपरडैंट के लिए एक चनोती होगी।
मीटिंग दौरान कमिशनर कोमल मित्तल ने हलका नॉर्थ के अधिकारी प्रदीप राजपूत,दविन्दर बब्बर हलका सैंटर से लवलीन शर्मा,अशवनी सहगल हलका पूर्वी से धरमिन्दर सिंह,जसविन्दर सिंह हलका साउथ से पुशपिन्दर सिंह,सुनील भाटिया हलका वेस्ट से गुरप्रीत भाटिया,सतपाल सिंह को पूरी तरह कमर कस कर प्रापरटी टैकस की रिकवरी करने के आदेश जारी किये।
बैठक दौरान विभाग के आधिकारियों को आदेश के जारी किये गए कि जाली चैकों की रकम 30 जून 2021 तक संचित करवाई जाये। हर एक सुपरडैंट टैकस भरने वालों की लिस्ट भी सौंपेगा,आज तक कितने टैकस दाताओं को नोटिस जारी किये गए उसकी रिपोर्ट ऐडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि को दी जायेगी। साल 2021 -22 की रिकवरी के पहले ढाई महीने बीत जाने के बावजूद भी टैकस की रकम को ले कर सुपरडैंटों का कोई ख़ास योगदान नज़र नहीं आया है। सकूटनी की रिपोर्टों को ले कर आधिकारियों का ध्यान टैकस बढ़ाने की तरफ नज़र नहीं आ रहा है।
कमिशनर कोमल मित्तल,अडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि ने आधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा कि टैकस रिकवरी में लापरवाही बरदास्त नहीं होगी। हर एक हलके के लिए निर्धारित तिमाही टारगेट पूरा होना लाज़िमी है। बैठक के दौरान सैक्ट्री सुशांत भाटिया, हाकम सिंह समेत प्रापरटी टैकस विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY