विज्ञापन विभाग के टैकस रिकवरी नोटिस डालेंगे हड़कंप

0
29

टैकस रिकवरी की चोरी के साथ निगम के खाते को करोड़ों का चूना
विज्ञापन टैकस रिकवरी की चोरी को लेकर सी बी आई जांच ज़रूरी
अमृतसर, 10 जून (राजिंदर धानिक)- महानगर में विज्ञापन पालसी को लेकर नगर निगम के गले को लाखों का चूना लगाया जा रहा है। जहाँ टैकस चोरों की तरफ से टैकस अदा नहीं किया जा रहा है वहां पिछले समय दौरान टैकस संचित करवाने वालों को चोर रास्ते बताते हुए टैकस को बचा कर काफ़ी हद तक पैसा निजी जेबों तक पहुँचाया गया। टैकस के नीचे जाते ग्राफ और सालाना टारगेट पूरा न होने के बावजूद मेयर करमजीत सिंह रिंटू और नगर निगम कमिशनर की तरफ से भी कोई सख़्त कदम नहीं उठाए गए। जिस दौरान विज्ञापन टैकस दौरान होने वाली घपलेबाज़ी जग जाहिर नहीं हो सकी है। इस सम्बन्धित मेयर और कमिशनर की तरफ से सी बी आई  या विजीलैंस निष्पक्ष जांच करवाई जाये तो हैरानीजनक नतीजे जनता सामने आयेंगे।
नगर निगम के विज्ञापन विभाग में तैनात अधिकारी सुशांत भाटिया की तरफ से विज्ञापन टैक्सों का भुगतान न करने वालों को लगातार नोटिस जारी किये जा रहे हैं। जिस में सीधे तौर पर चेतावनी दी जा रही है कि अगर टैकस जमा न करवाया गया पंजाब म्यूंसीपल एक्ट 1976 अधीन बनती कानूनी कार्यवाही की जायेगी। सुशांत भाटिया की तरफ से डायरी नंबर 1639 तारीख़ 2जून 2001 के अंतर्गत मजीठा – फतेहगढ़ चूड़ियाँ चौंक बाइपास स्थित मेट्रो माल (केस एंड तिरछी इंडिया प्राईवेट लिमटिड) को नोटिस जारी करते साल 2018 से ले कर 2022 तक के चार सालों के सालाना विज्ञापन टैकस 38 लाख 19 हज़ार 120 रुपए की अदायगी करने सम्बन्धित नोटिस जारी किया गया है। इस के इलावा डायरी संख्या 145, तारीख़ 7जून 2021 के अंतर्गत सर्कुलर रोड स्थित इनऔकस लीस्युर लिमटिड को भी नोटिस जारी किया गया है। कहा गया है कि आपके तरफ से यदि कोई शो टैकस की अदायगी नगर निगम की गई है तो इस की डिटेल बना कर विज्ञापन विभाग में तीन दिनों के अंदर मुहया करवाई जाये।
अगर नगर निगम की तरफ से ऐसे नोटिस लगातार जारी रखे गए तो निगम के खातो में करोड़ों रुपए आने के आसार होंगे। विज्ञापन विभाग के अधिकारी के साथ मेयर और कमिशनर टैकस की रकम को लेकर कितने ओर नोटिस जारी करते या करवाते हैं। यह आने वाला समय ही बतायेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY