मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश उत्सव को मनाने के लिए की जा रही तैयारियों का लिया जायजा

0
46

अमृतसर 27 अप्रैल (पवित्र जोत) : श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400 साला प्रकाश पर्व पंजाब सरकार द्वारा
बहुत धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। जिस को लेकर गुरू तेग बहादुर जी की जन्म स्थान गुरुद्वारा गुरू का महल को जाने वाले सभी रास्तों जिस के द्वारा संगत ने दर्शनों के लिए जाना है का नगर निगम अमृतसर की तरफ से करोड़ों रुपए की लागत के साथ विकास करवाया गया है और जो कि मुकम्मल हो चुका है आज मेयर करमजीत सिंह रिंटू और कमिशनर कोमल मित्तल की तरफ से इन विकास कामों का निजी तौर पर जा कर जायजा लिया गया। इस मौके पर नगर निगम अमृतसर के अलग अलग विभागों के प्रमुख और ओर प्रशास्निक स्टाफ के इलावा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सचिव सुखदेव सिंह भूराकोहन, बलबीर सिंह मैनेजर गु. गुरू का महल और अन्य पदाअधिकारी भी उपस्थित थे। सब से पहले मेयर और कमिशनर और साथ गए आधिकारियों की तरफ से गुरुद्वारा गुरू का महल में नतमस्तक हुए और उस उपरांत बाबा सतनाम सिंह जी किला अनन्दगढ़ साहब वाले और ओर गुरुद्वारा साहब के प्रबंधकों के साथ बैठ कर गुरुद्वारा के आसपास के रास्तों के विकास के कामों को ले कर विचार विमर्श किया गया। जिस में बाबा सतनाम सिंह जी ने नगर निगम की तरफ से करवाए गए विकास कार्यों के लिए तसल्ली प्रगट की और उन की तरफ से मेयर करमजीत सिंह को संगतें की आमद को ले कर इलाको की साफ सफाई और रात को बाकायदा स्ट्रीट लाईट के प्रबंध का इंतजाम करने के लिए कहा गया।
इस मौके पर मेयर करमजीत सिंह ने कहा कि हम बड़े भाग्यवान हैं कि हमें इस गुरूयों, पीरों की धरती की सेवा करन का मौका मिला और वह धरती है जहाँ श्री गुरु तेग बहादुर जी का जन्म स्थान भी है और गुरू तेग बहादुर जी की 400 साला प्रकाश उत्सव मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होनें कहा कि नगर निगम की तरफ से करोड़ो रुपए के विकास कार्य के पास करके इस शताब्दी समारोह मनाने के लिए सभी विकास कार्य मुकम्मल कर लिए गए हैं। गुरुद्वारा साहब को जाने वाले सभी रास्तों की साफ सफाई का प्रबंध, रात को भी बाकायदा चाकचैंबन्द रखने के लिए आधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं और स्ट्रीट लाईटों का प्रबंध किया गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक यदि ओर लाईटों लगाने के लिए कहता है तो वह भी काम समयबद्ध तरीको साथ करवा दिया जायेगा। मेयर ने कहा श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400 साला जन्म उत्सव समारोह पूरे उत्साह और निष्ठा के साथ मनाया जायेगा और इस लिए नगर निगम की तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ी जायेगी और सभी अधिकारी, कर्मचारी गुरू घर के सेवादारों की तरह अपना अपना फर्ज समझ कर सेवा करेंगे।
इस उपरांत मेयर और कमिशनर गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अधिकारियों और आधिकारियों को साथ ले कर गुरू कर महल से श्री हरिमन्दर साहब को जाने वाले रास्तों का भी निरीक्षण किया और नगर निगम की तरफ से किये विकास कामों और अपनी तसल्ली प्रकट की और साथ आधिकारियों को भी जहाँ जरूरत है के मुताबिक काम मुकम्मल करने की हिदायतें दीं।
इस मौके शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सचिव सुखदेव सिंह, बाबा सतनाम सिंह किला अनन्दगढ़ साहब की तरफ से मेयर करमजीत सिंह रिंटू और कमिशनर कोमल मित्तल को सिरोपा और सम्मान चिह्न दे कर सम्मानित किया गया। इस मौके सुनील कोटी, निगरान इंजीनियर अनुराग महाजन, निगरण इंजीनियर दपिन्दर संधू, कार्यकारी इंजीनियर अश्वनी कुमार, सेहत अफसर डा. योगेश अरोड़ा, सचिव शुशांत भाटिया, अस्टेट अफसर धरमिन्दर सिंह, सुपरडैंट कम पी ऐ अशीष कुमार के इलावा मनप्रीत सिंह जस्सी, रणजीत सिंह, जगजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY