कैबिनेट मंत्री सोनी ने हुसैनपुरा में वाल्मीकि चौंक के सौंदर्यकरण का किया उद्घाटन

0
63

भगवान वाल्मीकि धर्मशाला के लिए दिया 3 लाख रुपए का चैक
अमृतसर 10 मार्च (पवित्र जोत) : पंजाब सरकार की तरफ से जरूरतमंद लोगों को नये स्मार्ट राशन कार्ड बना कर दिए जा रहे हैं, जिस के अंतर्गत वह आटा दाल स्कीम का फ़ायदा ले सकते हैं और अपना हरेक सेहत बीमा योजना का कार्ड भी बना सकते हैं। इन शब्दों का प्रगटावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने वार्ड नंबर 55 अधीन पड़ते इलाके हुसैनपुरा में वाल्मीकि चौंक के सौंदरीकरण का उद्घाटन के बाद किया।
सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से ज़रूरतमंदों के स्मार्ट नीले राशन कार्ड बनाऐ जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह सरकारी स्कीमों का फ़ायदा लेने के लिए अपना स्मार्ट नीला कार्ड ज़रूर बनाएं। उन्होने कहा कि इन स्मार्ट कार्डों की सहायता के साथ लोग अपना हरेक सेहत बीमा योजना का ई कार्ड भी बना सकते हैं। उन्होंने बताया कि हरेक सेहत बीमा योजना के अंतर्गत व्यक्ति सूचीबद्ध सरकार और प्राईवेट अस्पताल से 5 लाख रुपए तक अपना मुफ़्त इलाज भी करवा सकता है। इस मौके सोनी की तरफ से इलाको के जरूरतमंद लोगों को स्मार्ट राशन कार्डों की बाँट भी की गई और भगवान वाल्मीकि चौंक के सुन्दरीकरन के लिए काट लगा कर काम की शुरुआत भी की और भगवान वाल्मीकि धर्मशाला के निर्माण के लिए 3 लाख रुपए का चैक भी भेंट किया।
इस मौके सोनी ने संबोधन करते कहा कि शहर में स्मार्ट सीटी प्रोजैक्ट के अंतर्गत विकास कार्य तेज़ी के साथ चल रहे हैं और आते कुछ ही महीनों दौरान सभी काम मुकम्मल हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन कामों के मुकम्मल होने साथ शहर की दिख काफ़ी हद तक बदल जायेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा हलके अधीन पड़तीं सभी वार्डों में 85 प्रतिशत से ज़्यादा विकास के कार्य मुकम्मल हो चुके हैं और स्मार्ट सीटी प्रोजैक्ट के अंतर्गत सभी वार्डों में पार्कों का नवीनीकरन भी किया जा रहा है।
इस मौके पार्षद विकास सोनी, राजबीर, गुरदेव सिंह , परमजीत सिंह चोपड़ा, नितिन कपूर, मनजीत सिंह, राज कुमार, अबी पहलवान, रोहित कुमार के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY