शहर निवासियों को मुकम्मल तौर पर आवारा पशूआं से मिलेगी निजात: मेयर करमजीत सिंह रिंटू

0
52

नरायणगढ़ में बन रही गौशाला 31 मार्च को होगी मुकंमल
अमृतसर, 7मार्च (पवित्र जोत) : : मेयर करमजीत सिंह रिंटू और कमिशनर कोमल मित्तल की तरफ से नगर निगम की तरफ से नरायणगढ़ छेहरटा में बन रही मॉर्डन गौशाला का जायज़ा लिया गया। यह गौशाला तकरीबन 1करोड़ 50 लाख रुपए की लागत के साथ मुकम्मल होने जा रही है। यह गौशाला शहर की आवारा पशूआं के लिए वरदान साबित होगी जहाँ कि आवारा पशूओं की रख रखाव का ख़्याल रखा जायेगा। इस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने संबोधन करते कहा कि आज शहर में आवारा पशूओं की तदाद जहाँ बढ़ रही है वहां कई तरह के हादसे आवारा पशूआं के साथ हो रहे हैं। मेयर ने कहा कि नगर निगम शहर के हर समस्या और गंभीर है और लोगों की हर मुश्किलें का समाधान करना हमारा पहला फ़र्ज़ है जिसको मद्देनज़र रखते आज 1करोड़ 50 लाख की लागत के साथ गौशाला बनाई जा रही है जहाँ आवारा पशूओं की देखभाल की जायेगी। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि इसके साथ ही आवारा कुत्तों के लिए डोगज़ स्टेरलाईजेशन सैंटर बनाया गया है। जहाँ कि आवारा कुत्तों की स्टेरलाईजेशन की जायेगी।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि पिछले 30 साल से यह मुश्किल शहरवासियों को आ रही थी जिस पर कभी ध्यान नहीं दिया गया परन्तु जिस दिन हमने नगर निगम का कार्यभार संभाला है उस दिन से ले कर अब तक 2450 डोगज़ स्टेरलाईज़ेशन कर चुके है। इस के इलावा बहुत ज़्यादा आवारा पशूआं को पकड़ कर इस गौशाला, बाबा पाला जी गौशाला आदि संस्थायों को भेज कर रख रखाव किया जा रहा है। मेयर ने कहा कि शहर निवासियों को मुकम्मल तौर पर आवारा पशूआं और निजात मिलेगी जिस पर हम काम कर रहे हैं।
मेयर ने कहा कि यह गौशाला 350 पशु रखने के समर्थ है और इतनी तदाद की एक ओर गौशाला बनाने जा रहे जिससे शहरवासियों को मुकम्मल तौर पर आवारा पशुओं से निजात मिले। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि यह गौशाला मुकम्मल होने पर 31 मार्च को कामधेनूं गाय धाम ट्रस्ट को इसकी रख रखाव की ज़िम्मेदारी दी जायेगी, जो कि इस गौशाला में आवारा पशूओं की देखभाल करेंगे।
इस मौके सुक्खअमृत सिंह, कामधेनूं ट्रस्ट के मैंबर आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY