चुनाव पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग के साथ होंगी : चुनाव आब्जर्वर

0
38

जिला प्रसाशन की तरफ से चुनाव सम्बन्धित सभी प्रबंध मुकम्मल -डिप्टी कमिशनर
अमृतसर, 2फरवरी (पवित्र जोत) : पंजाब राज्य चुनाव कमीशन की तरफ से अमृतसर जिले की नगर कौंसिल मतदान के लिए नियुक्त किये गए चुनाव आब्जर्वर हरीश नईयर आई:आई: एस ने आज इन चुनाव के लिए एक अहम मीटिंग की। इस मीटिंग में डिप्टी कमिशनर -कम – ज़िला चयन अफ़सर गुरप्रीत सिंह खेहरा, एस एस पी देहाती ध्रुव दहिया, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मुद्धल, एस:डी:ऐमज़ विकास हीरा, दीपक भाटिया, सुमित मुद्ध, मैडम अनायत गुप्ता, डी:सी:पीजगमोहन सिंह, ज़िला ख़ुराक और स्पलाई अफ़सर जसजीत कौर, जनरल मैनेजर उद्योग बलविन्दरपाल सिंह, ज़िला विकास पर पंचायत श्री गुरप्रीत सिंह गिल के इलावा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
मीटिंग को संबोधन करते नईयर ने कहा कि चुनाव पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग के साथ करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि मतदान दौरान कोविड -19 हिदायतें की पूरी तरह पालना की जायेगी और हरेक बूथ में सैनीटाईजर और सामाजिक नियमों की दूरी की पालना को यकीनी बनाया जाये। उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों को कहा कि वह बिना किसी दबाव के निष्पक्ष ढंग के साथ मतदान को करवाये। नईयर ने कहा कि मतदान दौरान संवेदनशील और अति संवदेनशील बूथ पर उचित पुलिस प्रबंध किये जाएँ। इस मौके अबजरवर की तरफ से समूह रिटर्निंग अफसरों के साथ मतदान सम्बन्धित विचार विमर्श भी किया गया।
चुनाव आब्जर्वर नईयर ने कहा कि सभी रिटर्निंग अफ़सर पंजाब राज्य चुनाव कमीशन की तरफ से जारी हिदायतें को इन्नबिन्न लागू करें जिससे चुनाव प्रक्रिया को सफलता से पूरा किया जा सके।
मीटिंग को संबोधन करते डिप्टी कमिशनर -कम – ज़िला चयन अफ़सर गुरप्रीत सिंह खे हरा ने बताया कि प्रसाशन की तरफ से मतदान सम्बन्धित सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन मतदान दौरान 84 बूथ बनाए गए हैं और 68 वार्डों की चयन की जानी है। उन्होंने बताया कि प्रसाशन की तरफ से ई:वी:एम मशीनों पुलिस की निगरानी नीचे स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं और स्ट्रांग रूम के बाहर सी सी:टी: वी कैमरे भी लगाये गए हैं। खेहरा ने बताया कि इन मतदान के लिए ज़िला नोडल अफ़सर शिकायतें बलविन्दरपाल सिंह जनरल मैनेजर उद्योग लगाया गया है। उन्होंने कहा कि किसी किस्म की शिकायत प्राप्त होने पर 24 घंटो के अंदर अंदर उसका निपटारा किया जायेगा।
ज़िला चयन अफ़सर ने बताया कि इन मतदान सम्बन्धित पहली रिहर्सल 30 जनवरी को मुकम्मल कर लिए गई थी और दूसरी रिहर्सल 7फरवरी, 2021 को करवाई जानी है जिस दौरान चयन अमले को प्रशिक्षण दी जानी है। उन्होंने बताया कि इन मतदान के लिए वोटर सूची मुकम्मल हो चुकी है और चयन अमलो की ड्यूटियों लगा दीं गई हैं। खेहरा ने कहा कि मतदान पूरे निष्पक्ष ढंग के साथ और बिना दबाव के करवाई जाएंगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY