कैबिनेट मंत्री सोनी ने अप्रैंटिसशिप अधीन नियुक्ति पत्रों की बाँट की

0
174

 

अमृतसर, 22 जनवरी(राजिंदर धानिक) : —- पंजाब सरकार का मनोरथ नौजवान को रोज़गार और पेशा प्रमुख प्रशिक्षण प्रदान करना जिस के अंतर्गत आज दयानन्द आई:टी:आई हालगेट में अप्रैंटिसशिप और उद्यम कैंप का आयोजन किया गया। इस का उद्घाटन ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने किया।
सोनी ने शिक्षार्थियों को रोज़गार मेले दौरान आए होटल, इंडस्ट्री, रोडवेज़, वेरका मिल्क पलांट में अप्रैंटिसशिप अधीन नियुक्ति पत्रों की बाँट की। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह अप्रैंटिसशिप समय दिल लगाकर काम की महारत हासिल करें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से अलग अलग विभागों में खाली पड़ीं पदों को जल्दी ही भरा जायेगा और विद्यार्थियों की तरफ से अप्रैंटिसशिप का नौकरी लेने के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि अप्रैंटिसशिप दौरान शिक्षार्थियों को पहले साल 7000 रुपए, दूसरे साल 7700 रुपए और तीसरे साल दौरान 8050 रुपए प्रति महीना वज़ीफ़ा मिलेगा। सोनी ने पंजाब सरकार की तरफ से चलाईं गई अलग अलग भलाई स्कीमों की भी जानकारी दी।
सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार अपनी घर घर रोज़गार मुहिम के अंतर्गत नौजवानों को रोज़गार के मेले लगा कर रोज़गार प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को शिक्षा साथ साथ सेहत सुविधाओं और रोज़गार के मौके प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अपने चयन मनोरथ में वायदा किया गया था कि बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार के मौके दिए जाएंगे और इसी ही के अंतर्गत हर महीने रोज़गार मेले लगा कर नौजवानों को उन की योग्यता मुताबिक रोज़गार प्रदान करवाया जा रहा है।
इस मौके सहायक डायरैक्टर -कम -प्रिंसिपल सरकारी आई:टी:आई रणजीत ऐवीन्यू गुरबख्श सिंह, प्रिंसिपल आई:टी:आई दयानन्द जतिन्दर सिंह, तजिन्दर सिंह, इलैकट्रीशन इंस्ट्रक्टर, ओ: एस:डी कैप्टन संजीव शर्मा के इलावा समूह स्टाफ और विद्यार्थी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY