कोविड-19 के खतरे से लोगों को अवगत करने हेतु घर-घर पहुंच करेंगे आंगनवाडी वर्कर

0
53
जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी नरिन्दर सिंह पन्नू और आंगनवाड़ी के सुपरवाईज़रों को मिशन फतेह का बैज लगाते जिलाधीश शिवदुलार सिंह ढिल्लों।

अमृतसर, 15 जून (पवित्रजोत): जिले में से कोविड के ख़ात्मे के लिए लोगों को साथ लेने के इरादे के साथ जिला प्रशासन की तरफ से प्रत्येक घर का दरवाज़ा खटखटाके का फ़ैसला किया गया है, जिसके चलते आज आंगनवाड़ी वर्करों का साथ लिया गया। जिलाधीश शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी नरिन्दर सिंह पन्नू और आंगनवाड़ी के सुपरवाईज़रों को आज औपचारिक तौर पर ‘मिशन फतेह’ बैज लगाकर इस काम के लिए भेजा। उन्होने बताया कि जिले में 1859 आंगनवाड़ी वर्करों को केवल इस काम के लिए प्रत्येक घर में पहुँच करने के लिए भेजा जा रहा है कि वह लोगों को जाकर समझाएं कि कर्फ़्यू ख़त्म कर देने का अर्थ कोरोना का ख़ात्मा नहीं है। कोविड -19 का ख़तरा अभी बरकरार है और सभी लोग इस प्रति सावधान रहें। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से इसके लिए मिशन फतेह की शुरुआत की गई है, जिस के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने पर ज़ोर दिया जा रहा है।
ढिल्लों ने संबोधित करते आंगनवाड़ी वर्करों को कहा कि वह लोगों को घर-घर जा कर समझाएं कि कोविड-19 का ईलाज अभी तक कोई नहीं है, इसलिए आप इस से बचाव के लिए मास्क, आपसी दूरी और हाथों की सफ़ाई जैसे अहम नुक्तों पर लगातार ध्यान दें। उन्होने कहा कि यह केवल हमारी ड्यूटी नहीं, बल्कि अपने आप को कोविड के खतरे से बचा कर रखने के लिए भी ज़रूरी है कि हम अपने गाँव, शहर को कोविड के प्रकोप से दूर रखें। उन्होने सभी कर्मचारियों से अपील की कि वह कोविड से बचाव के लिए ज़रूरी सावधानियां अपनाते हुए अपनी ड्यूटी करें। इस अवसर पर सहायक कमिश्नर अलका कालिया, प्रिंसिपल मनदीप कौर व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY