21 जनवरी को ज़िला स्तरीय समागम में यूथ क्लबों को बाँटें जाएंगी खेल किट -चेयरमैन यूथ विकास बोर्ड

0
63

करोना महामारी दौरान बढ़िया काम करने वाले यूथ क्लबों को किया जायेगा सम्मानित
अमृतसर, 23 दिसंबर (पवित्र जोत) : —21 जनवरी, 2021 को ज़िला स्तरीय समागम में यूथ क्लबों को खेल किटों की बाँट की जायेगी और करोना महामारी दौरान बढ़िया काम करने वाले यूथ क्लबों और एन एस एस  यूनिटों को पंजाब सरकार की तरफ से सम्मानित भी किया जायेगा।
इन शब्दों का प्रगटावा सुखविन्दर सिंह बिंद्रा चेयरमैन पंजाब यूथ विकास बोर्ड की तरफ से बचत भवन में यूथ क्लबों, रेड रिबन क्लबों और एन एस एस यूनिटों के साथ मीटिंग करने उपरांत दिया। बिंद्रा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से चलाए मिशन फतह के अंतर्गत इन क्लबों द्वारा लोगों को करोना महामारी प्रति जागरूक करने के लिए बहुत बढ़िया काम किया गया है जो कि बहुत ही श्लाघायोग्य है। उन्होंने बताया कि जिले में 1000 के करीब यूथ क्लब हैं जिनमें से 200 के करीब एक्टिव हैं जो कि नौजवानों को खेल के साथ जोड़ने के लिए विशेष उपराले कर रहे हैं। चेयरमैन ने बताया कि बाकी यूथ क्लबों को भी एक्टिव करने के लिए ज़िला स्तरीय समागम दौरान खेल किट दीं जाएंगी जिससे यह यूथ क्लब गाँवों में नौजवानों को खेल प्रति उत्साहित कर सकें। उन्होंने बताया कि समय की सब से बड़ी ज़रूरत है कि नौजवानों को अच्छे तरफ़ लगाया जाये जिससे यह नौजवान गलत रास्ते न पड़ सकें।
चेयरमैन ने मीटिंग को संबोधन करते बताया कि हरेक यूथ क्लब में 20 मैंबर होने ज़रूरी हैं और नौजवान इकठ्ठा हो कर अपनी अपने क्लब को रजिस्टर्ड भी करवा सकते हैं। इस मौके चेयरमैन की तरफ से यूथ क्लबों की मुश्किलों को भी सुना गया और भरोसें दिया कि उन की मुकशलों का हल पहल के आधार पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड के पास फंड की कोई कमी नहीं है और यूथ क्लब को ज़रूरी खेल का समान भी मुहैया करवाया जायेगा। इस मौके बोलते ज़िला खेल अफ़सर गुरलाल सिंह ने नौजवानों को कहा कि खेल विभाग की तरफ से नौजवानों को प्रशिक्षण देने के लिए माहिर प्रशिक्षक भी रखे गए हैं और जो नौजवान प्रशिक्षण लेना चाहते हैं वह खेल विभाग के साथ संपर्क कर सकते हैं।
इस मौके पंजाब यूथ विकाब बोर्ड के सीनियर वायस चेयरमैन प्रिंस खुल्लर, मैंबर डा:आंचल अरोड़ा, सहायक डायरैक्टर युवक सेवाओं जसपाल सिंह, कुआरडीनेटर  नितिन अरोड़ा, पार्थ भारद्वाज के इलावा यूथ क्लबों के मैंबर भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY