किसान आंदोलन में शामिल माताओं-बहनों के लिए ‘आप’ महिला टीमें बांट रही हैं सैनेटरी पैड

0
19

 

..केजरीवाल की हिदायतों पर लगी महिला टीमों की ड्यूटी, महिला डाक्टरों और स्टाफ को विशेष तौर पर किया तैनात

अमृतसर , 9 दिसम्बर (राजिंदर धानिक) :
दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर जारी ऐतिहासिक किसान आंदोलन में शामिल हजारों माताओं-बहनों और बहु-बेटियों का ख्याल रखते हुए आम आदमी पार्टी की महिला टीमों ने एक नई पहल की है। इस निष्काम और नि.स्वार्थ मिशन के अंतर्गत ‘आप’ की महिला टीमों की ओर से धरने वाले स्थान पर घूम-घूम कर महिला अन्दोलनकारियों को सैनेटरी पैड और सम्बन्धित अन्य सामग्री मुहैया करवाई जा रही है।
जारी बयान के द्वारा इस संबंधी जानकारी देते हुए पार्टी की महिला विंग की नेता सीमा सोढी ने बताया कि अब तक तीन हजार से अधिक महिला अन्दोलनकारियों को सैनेटरी पैड और रोजाना के लिए जरूरी अन्य सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर अरविन्द केजरीवाल की हिदायतों पर पार्टी के नेता और वॉलंटियर आंदोलनकारी किसानों की सेवा में अलग-अलग जिम्मेवारियां निभा रहे हैं। महिला टीमों को विशेष हिदायतें हैं कि वह धरने में शामिल सभी माताओं-बहनों की जरूरतों का खास ख्याल रखें। इस के अंतर्गत ‘आप’ की महिला सेवादार अलग-अलग टीमें बनाकर धरने वाले स्थान पर घूम-घूम कर आंदोलनकारी महिलाओं को मिल रही और उनको न केवल जरूरत के अनुसार सैनेटरी पैड मुहैया करवा रही हैं, बल्कि अन्य डाक्टरी सेवाओं के बारे में भी पूछ रही हैं, क्योंकि दिल्ली सरकार की ओर से महिला धरनाकारियों का विशेष ख्याल रखते हुए ऐंबूलैंसें, सेहत कर्मियों और महिला डाक्टरों की भी विशेष ड्यूटियां लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि धरने में शामिल बेटियों, माताओं-बहनों व बुजुर्ग महिलाओं की भागीदारी से गर्व महसूस होता है और आम आदमी पार्टी बतौर सेवादार अपना फर्ज समझती है कि किसी भी मां-बहन को कोई तकलीफ न आने दी जाए।
‘आप’ महिला सेवादार टीमों का नेतृत्व करने वालों में अमरदीप कौर, मौनिका, सुखविन्दर कौर, सुखविन्दर कौर गहलोत, जसपाल कौर और अन्य महिला नेता और वॉलंटियर शामिल हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY