दीवाली और त्योहारों का सीज़न लोगों के लिए खुशियाँ, तरक्की और अच्छी सेहत के संदेश लेकर आए -डी.सी.

0
53

अमृतसर 13 नवंबर (राजिंदर धानिक) : डिप्टी कमिशनर अमृतसर गुरप्रीत सिंह खेहरा और पुलिस कमिशनर सुखचैन सिंह गिल ने ज़िला निवासियों को दीवाली के त्योहार और बंदी छोड़ दिवस की बधाईयाँ देते कामना की है कि आने वाला समय सभी के लिए खुशियाँ भरा हो।
डिप्टी कमिशनर ने दीवाली की शुभकामनाएँ देते कहा कि वह अरदास करते हैं कि दीवाली समूह लोगों के लिए खुशियाँ और बरकतों लेकर आए और साथ ही परमात्मा के पास अरदास की कि कोविड -19 महामारी के इस समय दौरान हर कोई सेहतमंद रहे और तरक्की करे। उन्हों ने यह भी अपील की कि दीवाली समय पटाख़े कम से कम और निर्धारित समय के अंदर -अंदर ही चलाए जाएँ। उन बताया कि चाईनज़ पटाख़ों पर पूर्ण पाबंदी है इस लिए शोर और प्रदूषण फैलाने वाले पटाख़े चलाने से गुरेज़ किया जाये।

इसी दौरान ऐस.ऐस.पी.गौरव दाहिया ने पुलिस की तरफ से ज़िला निवासियों को दीवाली की बधाईयाँ देते कहा कि ज़िला पुलिस की कोशिश रहती है कि हमेशा लोगों की सांझ और सहयोग के साथ अमन -शान्ति और कानून को बरकरार रखा जा सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह ज़िला निवासियों ने पुलिस के साथ पिछले साल अब तक तालमेल रखा है, वह आशा करते हैं कि अगला समय भी इसी तरह लोगों की सांझ और सहयोग भरा होगा। दाहिया ने कहा कि उन को गर्व है कि लोगों ने कोविड की जंग दौरान ज़िला पुलिस को बहुत पूर्ण सहयोग दिया है और वह आशा करते हैं कि दीवाली और त्योहारों का सीज़न लोगों के लिए खुशियाँ, तरक्की और अच्छी सेहत के संदेश ले कर आऐगा।
ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब प्रदूसन रोकथाम बोर्ड ने पटाख़े चलाने के लिए समय निर्धारित किया है, जिस मुताबिक 14 नवंबर को दीवाली वाले दिन पटाख़े रात 8बजे से रात 10 बजे तक। 30 नवंबर को गुरपर्व वाले दिन प्रातःकाल 4बजे से 5बजे तक और रात को 9बजे से 10 बजे तक। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर रात 11.55 से आगे वाली सुबह 12.30 बजे तक और इसी तरह नये साल की पूर्व संध्या पर रात 11.55 से आगे वाली सुबह 12.30 बजे तक पटाख़े चलाने का समय निर्धारित किया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY