कैप्टन राज में पंजाब में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा राम-भरोसे : मोना जैसवाल

0
48

महंगी बिजली और बिगड़ती कानून व्यवस्था को ले कर भाजपा महिला मोर्चा द्वारा कैप्टन के खिलाफ किया गया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, किया गिरफ्तार ।

चंडीगढ़/अमृतसर: 28 अक्तूबर (  राजिंदर धानिक) : कांग्रेस की कैप्टन सरकार के शासन-काल में बलात्कार, बिगड़ चुकी कानून-व्यवस्था, लगातार महंगी होती बिजली जैसे मुद्दों को लेकर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्षा मोना जैसवाल के नेतृत्व में हज़ारों महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के घर का घेराव करने के लिए मार्च किया | भाजपा महिला कार्यकर्ता जैसे ही नारेबाज़ी करते हुए कैप्टन के घर का घेराव करने के लिए आगे बढ़े तो प्रशासन द्वारा पुलिस बल के सहयोग से बैरिगेट लगाकर जगह-जगह उन्हें जबरन रोकने की कोशिश की गई । महिलाओं का गुस्सा इतना बढ़ गया कि वो पुलिस क इन बैरिगेटों को तोड़ते हुए आगे बढ़ने लगीं । पुलिस ने महिलाओं को रोकने में अपनी असफलता देख लाठीचार्ज शुरू कर दिया, जिसमें कुछ महिलाएँ घायल हो गई । पुलिस ने इन सब प्रदर्शनकारी महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सैक्टर 34 के पुलिस थाने ले जाया गया, जहाँ कुछ देर हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया गया ।

मोना जैसवाल ने इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए कहाकि प्रदेश में महिलाएँ व बच्चियाँ सुरक्षित नहीं हैं । रोज़ाना महिलाओं व बच्चियों से प्रदेश में कहीं न कहीं दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है । बीते दिनों टांडा (होशियारपुर) में छह साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया । इसी तरह की तीन अन्य दुष्कर्म की घटनाओं ने राज्य को झकझोर के रख कर दिया है । प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा को पंजाब में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा ने बहुत परेशान कर दिया है ।

मोना जैसवाल ने कहाकि कैप्टन सरकार के शासन-काल में राज्य में बिजली की आपूर्ति प्रणाली पतन के कगार पर पहुँच चुकी है । बिजली के दाम अब तक करीब छे बार बढ़ाए गए हैं । कांग्रेस सरकार द्वारा आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है ।  उन्होंने कहा की महंगी बिजली के खिलाफ आज जनांदोलन की शुरुआत है और अब यह आंदोलन पंजाब के हर शहर और गाँव में होगा । -जब भी भाजपा ने  इन सब के विरुद्ध आव़ाज उठाई है तब-तब कांग्रेस की कैप्टन सरकार ने इसे जबरन दबाने की कोशश की है । मोना ने कहाकि भाजपा कार्यकर्ता किसी भी कीमत पर दबने वाला नहीं है और वह इसका जवाब देना जानता है । जनता भी कांग्रेस सरकार के कुशासन से त्राहि-त्राहि कर रही है और चुनाव का इन्तजार कर रही है ताकि अपने वोट के हथियार से इस कांग्रेस सरकार को ढेर कर सके ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सीमा कुमारी, कनिका जिंदल, मनीषा सूद, मीनू सहगल, नीति तलवार, नेक मिन्हास, पूजा चोपड़ा, उर्मिल वैद, सीमा शर्मा, नीतू खुराना, अलका कुमारी, भारती शर्मा, चंद्र लेखा, मनजोत कौर, मोना कटारिया, नवजोत कौर संधू. सुधा खन्ना, अमरजीत कौर, अंबिका बजाज, चंपा राणा, प्रतिमा सिन्हा, रचना लांबा, सुमन सहगल, अलका बंसल, पूनम खंडेलवाल, मंजू मित्तल, मीना खोखर, अलका शर्मा, सुखराज कौर, लक्ष्मी जी सहित हजारों की संख्या में महिला कार्यकर्ता उपस्थित थीं ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY