मिलावटखोरों के विरुद्ध छेड़ा जाए अभियान -डिप्टी कमिशन

0
45

अमृतसर, 27 अक्तूबर (पवित्र जोत) : मासिक मीटिंगों के कामों की समीक्षा करन के लिए गुरप्रीत सिंह खेहरा डिप्टी कमिशनर अमृतसर की तरफ से मीटिंग की गई। इस मीटिंग में अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, सहायक कमिशनर अनमजोत कौर, एस डी ऐमज़ विकास हीरा, शिवराज सिंह बल, मैडम अलका कालिया, श्रीमती सुमित मुध, सिवल सर्जन नवीदप सिंह, ज़िला सेहत अफ़सर डा: अमनदीप सिंह, डिप्टी मैडीकल कमिशनर डा: इन्दरमोहन गुप्ता, ज़िला शिक्षा अधिकारी शसतिन्दरबीर सिंह, उप ज़िला शिक्षा अधिकारी मैडम रेखा महाजन, ज़िला माल अधिकारी मुकैश शर्मा के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

मीटिंग की अध्यक्षता करते खेहरा ने सेहत विभाग के आधिकारियों को कहा कि त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है और कई दुकानदारों की तरफ से मिठाईयों में रंग बिरंगे रंगों का प्रयोग किया जा रही है जो कि सेहत के लिए काफ़ी नुकसानदायक है। उन्होंने सेहत विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि वह मिलावटखोरों के विरुद्ध एक अभियान छेड़े और मिलावट खोरों विरुद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने कहा कि डेंगू के डंक को रोकने के लिए लगातार शहर में फागिंग करवाई जाये और घरों, दफ्तरों की चैकिंग को यकीनी बनाया जाये और यदि कहीं डेंगू का लारवा मिलता है तो उस विरुद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जाये।

माल अफसरों की मीटिंग को संबोधन करते हुए डिप्टी कमिशनर ने हिदायत की कि जमीनों के इंतकालों को समय पर करना यकीनी बनाया जाये। उन्होंने माल अधिकारी को हिदायत की कि वह समय समय पर माल विभाग के रिकार्ड को चैक करें और यदि उसमें कोई कमी पाई जाती है तो तुरंत ध्यान में लाएं।

शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए डिप्टी कमिशनर ने हिदायत की कि सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और स्कूली बच्चों को यूनीफ़ॉर्म साथ साथ जरसी भी मुहैया करवाए जाएँ। इस मौके जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर बीर सिंह ने बताया कि कोविड 19 दौरान बच्चों को मिड डे मील का सुखा राशन मुहैया करवाया गया और समय समय पर इस की गुणवत्ता की जांच भी की जा रही है। श्रीमती रेखा महाजन ने बताया कि स्कूली बच्चों को यूनीफ़ॉर्म साथ साथ मास्क भी दिए जा रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY