अब जरूरतमंद किन्नरों के चूल्हे भी तपते रखेगा सरबत दा भला ट्रस्ट

0
31
सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा.एस.पी. सिंह ओबराए।

लोगों की खुशियों में से अपनी खुशियाँ ढूँढने वालों को भूखे नहीं रहने देंगे: डॉ. ओबराए

अमृतसर, 12 जून (पवित्रजोत): अपनी निजी कमाई में से करोड़ों रुपए ख़र्च कर पूरी दुनिया अंदर बड़े सेवा कार्य करने वाले डॉ.एस.पी. सिंह ओबराए की सरप्रस्ती में चलने वाले सरबत दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से अब पंजाब भर में जरूरतमंद किन्नरों को भी सूखा राशन दिया जायेगा।
इस संबंधी जानकारी सांझी करते ट्रस्ट के संस्थापक डा. एस.पी. सिंह ओबराए ने बताया कि कोरोना महामारी कारण पैदा हुए हालातों के साथ निपटने के लिए उनकी तरफ से हर महीने करीब 60 हज़ार जरूरतमंद परिवारों भाव 3 लाख लोगों को एक-एक महीने का सूखा राशन दिया जा रहा है। उन्होने बताया कि अलग -अलग जिलों से ट्रस्ट की टीमों के द्वारा और मीडिया में आईं कुछ खबरों से उनके ध्यान में आया था कि लोगों की खुशियों में से ही अपनी खुशियाँ ढूँढने वाले किन्नरों के बहुत से सदस्यों का भी इस मुश्किल की घड़ी में गुज़ारा कठिन हो गया है। उन्होने कहा कि इसको देखते हुए सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट ने फ़ैसला किया है कि जून महीने से इस वर्ग को भी आते चार महीनों के लिए हर महीने एक-एक महीने का सूखा राशन दिया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि बहुत से जिलों से ट्रस्ट की टीमों के द्वारा उनके पास इस वर्ग की लिस्टें पहुँचनीं भी शुरू हो गई हैं। उन्होने कहा कि जो भी इस वर्ग के साथ सम्बन्धित जरूरतमंद है, वह भी ट्रस्ट के पटियाला में स्थित मुख्य दफ़्तर या अपने-अपने ज़िले अंदर ट्रस्ट के अधिकारियों को अपना विवरण लिखा सकता है।
उन्होंने यह भी बताया कि जितनी देर तक यह बिपता टल नहीं जाती, तब तक वह सभी सेवा कार्य निरंतर निभाते रहेंगे बेशक करोड़ों रुपए ख़र्च हो जाएँ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY