डिप्टी कमिश्नर द्वारा सेहत विभाग और मैडीकल कालेज की नई टीम के साथ मीटिंग

0
23
डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों सेहत विभाग और मैडीकल कालेज की नई टीम के साथ मीटिंग करते हुए साथ हैं हिमांशु अग्रवाल अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर, अनमजौत कौर सहायक कमिश्नर।

अमृतसर, 2 जुलाई (आकाशमीत): कोविड-19 सबंधी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सेहत विभाग और गुरू नानक देव मैडीकल कालेज व अस्पताल की हाल ही में नई आई टीम, जिसमें नये सिवल सर्जन और नये प्रिंसिपल शामिल हैं के साथ आगामी रणनीति तय करने के लिए डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों और अन्य अधिकारियों की तरफ से विस्तृत मीटिंग की गई। इस मौके डिप्टी कमिश्नर ढिल्लों ने दोनों नए आए अधिकारियों का स्वागत करते कहा कि कोविड पर फतेह पाने में आपने अग्रणीय भूमिका अदा करनी है, इसलिए आप दोनों का तालमेल बहुत अहमीयत रखता है। उन्होने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से संदिग्ध और दूसरे लोगों के नमूने लेने का जो काम चल रहा है, उसका नतीजा जल्द से जल्द देने के लिए गुरू नानक अस्पताल की टीम की तरफ से काम किया जाए, जिससे कोविड-19 के मरीजों का ईलाज और उनके संपर्कों तक पहुँचने में ज़्यादा तेज़ी के साथ काम किया जा सके। उन्होने कहा कि हमारी कोशिश है कि जिले में से कोविड-19 की चेन तोड़ी जाए, इसलिए सेहत विभाग के साथ-साथ सिवल और पुलिस विभाग की तरफ से भी लगातार प्रयास किये जा रहे हैं, परन्तु यह सब कुछ तभी संभव है यदि हमारी सारी टीम एक होकर काम करे। उन्होने हिदायत की कि जिस इलाके से कोविड-19 केस मिलते हैं, उसे कंटेनमैंट जोन बनाने और वहां प्रबंध करने के लिए टैक्नीकल कमेटी काम करेगी, जिसमें सिवल सर्जन, ज़िला ऐपीडोमोलिजस्ट, गुरू नानक अस्पताल का नोडल अधिकारी और सिवल का नोडल अधिकारी शामिल हैं। उन्होने हिदायत की कि उक्त इलाकों की मैपिंग, हदें तय करने, माईक्रो प्लैनिंग बनाने और अन्य चुनौतियों के लिए उक्त कमेटी काम करेगी। उन्होने कहा कि इस कमेटी की हिदायतों अनुसार ही पुलिस और सिवल अमला काम करन के लिए जिम्मेदार होगा।
इस अवसर पर हिमांशु अग्रवाल अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर, अनमजोत कौर सहायक कमिश्नर, डा. नवदीप सिंह सिवल सर्जन, डा. मदन मोहन शर्मा, डा. राजीव देवगन प्रिंसिपल मैडीकल कालेज, डा. वीणा चतर्थ, डा. रमन‌ शर्मा मैडीकल सुपरिटैंडैंट उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY