किसानों को धान खरीद का भुगतान 2 दिन के अंदर करना होगा : जिलाधीश खेहरा

0
35

अमृतसर, 12 अक्टूबर(पवित्र जोत):धान की खरीद में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अगले दो दिनों के भीतर किसानों को धान की खरीद के लिए प्रतिपूर्ति की जाएगी और इस संबंध में सरकार द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ये शब्द गुरप्रीत सिंह खैरा डिप्टी कमिश्नर ने दाना मंडी जंडियाला और राईया का दौरा करते हुए किसानों से बातचीत करते हुए कहा।
खैरा ने अनाज मंडियों के दौरे दौरान खरीद व्यवस्थाओं की
समीक्षा की और मंडियों में धान बेचने आए किसानों से बात की और उनकी शिकायतों को सुना। किसानों ने जिलाधीश के ध्यान में लाया कि मार्केट कमेटी और अरेटिस के धान मापने की मशीन के बीच एक बड़ी विसंगति थी। ताकि किसानों को कोई शक न हो। उन्होंने मंडी बोर्ड के अधिकारियों को अवगत कराया
कि उनका रवैया किसान समर्थक होना चाहिए ताकि किसानों को उनकी फसल का पूरा लाभ मिल सके। खेहरा ने विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि वे जल्द से जल्द धान की खरीद करें और इसे मंडी से उठाएं ताकि बड़ी मात्रा में धान की आवक के लिए जगह बनाई जा सके। किसानों के साथ बातचीत करते
हुए, खैरा ने कहा कि वे सूखने के बाद ही अपना धान मंडियों में लाएं, ताकि उन्हें सरकार द्वारा तय की गई पूरी
दर मिल सके। उन्होंने किसानों से भूसे में आग न लगाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि धान खरीद में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधीश ने स्वयं मंडियों में धान के ढेर का निरीक्षण किया और उनकी नमी की जाँच की।
खैरा ने कहा कि इस बार बहुत शांतिपूर्ण तरीके से मंडियों में धान की खरीद की जा रही है और बैगिंग की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने मार्केट कमेटी के रजिस्टरों का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मैडम जसजीत कौर, जिला मंडी अधिकारी अमनदीप सिंह, सचिव मार्केट कमेटी राय स्वदेश सोंधी, एएएसओ जंडियाला गुरु अर्शदीप सिंह भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY