– 125 निर्दोष लोगों की मौत की जिम्मेदार कैप्टन सरकार, हो सी.बी.आई. जांच: अनिल जोशी

0
45

पूर्व मंत्री व हल्का उतरी इंचार्ज अनिल जोशी की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाया विशाल रोष धरना 

– लॉकडाउन में कैप्टन सरकार ने जरूरतमंदों लोगों को राशन पहुंचाने की बजाय खुलवाए शराब के ठेके, आनी चाहिए शर्म: अनिल जोशी 

 
– मोदी सरकार द्वारा भेजा गया जरूरतमंद लोगों का 9 महोने का राशन भी गटक गई कैप्टन सरकार: अनिल जोशी 
 
अमृतसर 17 अगस्त (पवित्र जोत) –पिछले दिनों पंजाब की कैप्टन सरकार की नाकामी की वजह से जहरीली शराब पीने से हुई 125 निर्दोष लोगों की मौत के खिलाफ आज विधानसभा हलका अमृतसर उत्तरी के इंचार्ज व पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी द्वारा हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं व हलका निवासियों के साथ कंपनी बाग से लारेंस रोड तक पैदल मार्च निकाला गया उपरांत लारेंस रोड चौक में धरना प्रदर्शन किया गया ।
 
जोशी की अध्यक्षता में आयोजित इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंजाब की कैप्टन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सरकार को नशे के व्यापार पर रोकथाम लगाते हुए पिछले दिनों जहरीली शराब के कारण मारे गए निर्दोष लोगों के पीड़ित परिवारों को इंसाफ दिलवाने की गुहार लगाई गई ।
 
जोशी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब की निकम्मी कैप्टन सरकार ने पंजाब राज्य और पंजाब की जनता के साथ हर कदम पर धोखा किया है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार और इसके नुमाइंदों की शह पर धड़ल्ले से चल रहे नशे के व्यापार के कारण पंजाब बर्बाद हो रहा है और यहां तक कि सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गवा दी है । उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार की जहरीली शराब के कारण हुई 125 बेकसूर लोगों की मौत की जिम्मेदारी सीधे तौर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी सरकार की बनती है । उन्होंने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और यह जांच सीबीआई द्वारा करवाई जाए ताकि पंजाब की जनता के सामने दूध का दूध और पानी का पानी आ सके ।
 
जोशी ने कहा कि चुनाव से पहले कैप्टन ने तखत श्री दमदमा साहिब की ओर मुंह कर पवित्र गुटका साहिब हाथ में पकड़कर 4 हफ्ते में पंजाब से नशा खत्म करने की सौगंध खाई थी मगर आज साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी नशे पर लगाम लगाना तो दूर नशा पंजाब के घर घर तक पहुंच रहा है । 
 
जोशी ने कहा कि निष्पक्ष जांच से कांग्रेस सरकार और इसके नुमाइंदों के शेल्टर में चल रहे नशे के गोरखधंधे के कई बड़े व्यापारी और मगरमच्छ घेरे में आएंगे और कैप्टन सरकार की नाकामी के कारण चल रही इस कालाबाजारी और इसके आकाओं का सच पंजाब की जनता के सामने आएगा । जोशी ने कहा कि अपनी जान गवाने वाले इन 125 बेकसूर और निर्दोष लोगों की मौत की जिम्मेदारी सीधे तौर पर कैप्टन सरकार की बनती है और कैप्टन सरकार को पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द इंसाफ दिलवाना चाहिए ।
 
जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले घर घर में नौकरी देने का वायदा किया था मगर किसी घर में नौकरी चाहे ना पहुंची हो मगर कैप्टन सरकार ने घर-घर तक नशा जरुर पहुंचा दिया है जिसके कारण आज पंजाब के हालत बहुत बदतर हो गए हैं । आज पंजाब में हर तरफ त्राहि-त्राहि मची है और पंजाब की जनता 2017 में की गई गलती पर पछता रही है । 
 
उन्होंने कहा कि उनके अपने गांव संघा के वह उन पीड़ित परिवारों के घर वह गए हैं जिनके घर में कमाने वाला इस जहरीली शराब के कारण अपनी जान गवा बैठा है और अब उनके परिवार को पालने वाला अब कोई नहीं है, ऐसे पीड़ित परिवारों को संभालने की जिम्मेदारी अब सरकार की बनती है और इन निर्दोष लोगों को इंसाफ दिलवाने के लिए उन्हें जिस हद तक भी जाना पड़ेगा वह जाएंगे ।
 
जोशी ने कहा कि पिछले दिनों कोरोना महामारी की मुश्किल घड़ी के दौरान पंजाब सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन देना तो दूर जो केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पंजाब के जरूरतमंद परिवारों के लिए 9 महीने का राशन भेजा गया है उसे भी कैप्टन सरकार हड़प गई है जोकि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है ।
 
उन्होंने कहा कि पंजाब की निकम्मी कैप्टन सरकार के खिलाफ शुरू हुई जंग अब निरंतर जारी रहेगी और पंजाब की जनता कैप्टन सरकार और उसके नुमाइंदों से चुनाव में किए गए एक-एक वायदे और अपना स्वार्थ पूरा करते हुए पंजाब के साथ किए गए धोखे का हिसाब लेगी और इस धोखेबाज कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देगी ।
 
इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन ने भी उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ विचार साझा किए और सरकार की नाकामी के खिलाफ आवाज उठाई ।
 
इस मौके पर राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक, जिला महामंत्री सुखमिंदर सिंह पिंटू, पार्षद अमन ऐरी, उपाध्यक्ष मानव तनेजा, महिला मोर्चा अध्यक्ष अलका शर्मा, सचिव श्रुति विज, अनुज भंडारी, सुधीर श्रीधर, मोनू महाजन, प्रभजीत सिंह रटौल, विनोद कुमार नय्यर, डॉ. सुभाष पप्पू, राम सिंह पंवार, लवलीन वड़ैच, वेणू शर्मा, तलविंदर सिंह बंटी, राकेश शर्मा, रिंकू शर्मा, गुरजंट सिंह जंटी, शुभम देवगन, जसविंदर सिंह जज, शमशेर समरा, गुलशन हंस, हरप्रताप सिंह, तरसेम, वी.पी. सिंह, राकेश मारवाहा, राज वधवा, अमन चंदी, शाम शर्मा, राकेश भारद्वाज, सविंदर वाहला, रिम्पी भारद्वाज आदि मौजूद थे ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY