मुख्यमंत्री द्वारा ‘मिशन योद्धे’ मुहिम को ओर दो महीनो के लिए बढ़ाने का फ़ैसलाः जिलाधीश

0
17

अमृतसर, 21 जुलाई (पवित्रजोत): पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी बारे जागरूकता के लिए चलाई गई ‘मिशन योद्धे’ मुहिम को मिले भरपूर समर्थन को देखते पंजाब के मुख्मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस मुहिम को ओर दो महीनो के लिए बढ़ाने का फैसला किया। इसके साथ ही उन्होंने अगले पड़ाव के तौर पर डायमंड सर्टिफिकेट का ऐलान भी किया है। उक्त जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि बीते दिनों मुख्यमंत्री ने ‘मिशन फ़तेह’ के अंतर्गत 15 जून से 15 जुलाई तक महीना भर चले मुकाबलो के 7 विजेताओं को भी बधाई देते यह ऐलान किया है। उन्होने बताया कि इन विजेताओं में अमृतसर के मीना देवी भी शामिल हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने कोविड बारे जागरूक करने की कोशिशों को ज़मीनी स्तर तक लेजाने वाले विजेताओं को बढ़ाईं देते दूसरे लोगों को भी दो महीनों के लिए बढ़ाए ‘मिशन योद्धे’ मुकाबलो में हिस्सा लेने की अपील की। जिससे लोगों को कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए उठाए जा रहे रोकथाम उपायों बारे संवेदनशील किया जा सके।
ज़िक्रयोग्य है कि 100 मिशन योद्धों को 16 जुलाई तक मुकाबला जीतने के लिए गोल्ड सर्टिफिकेट दिया जा चुका है और इस मुकाबले में 3.2 लाख लोगों ने सक्रियता के साथ हिस्सा लिया है। उन्होने बताया कि इस बधाई हुई मुहिम में गोल्ड सर्टिफिकेट विजेता ओर गोल्ड, सिलवर या ब्रोन्ज (सोने, चांदी और कांस्य) सर्टिफिकेट जीतने के लिए योग्य नहीं होंगे परन्तु वह डायमंड सर्टिफिकेट जीतने के लिए इस मुकाबलो में आगे हिस्सा ले सकेंगे।
प्रदेश सरकार ने जागरूकता मुहिम के अंतर्गत कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू की गई है जो सूचना और लोक संपर्क विभाग की तरफ से अलग-अलग गैर सरकारी संगठनों, दानी और सामाजिक संस्थाओं के सहयोग चलाई जा रही हैं। मुहिम का लक्ष्य मास्क पहनने, हाथ धोने, सामाजिक दूरी की पालना, बड़ों की संभाल करने, अपने इलाको में बाहरी लोगों के दाख़िले पर चौकसी रखने, महामारी से पीडित मरीजों को ढूँढने के लिए कौवा एप का प्रयोग करने और उनके पास से सुरक्षित दूरी बनाई रखने के लिए जागरूक करना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY