अध्यापकों के साथ मिल कर बच्चों ने करोना विरुद्ध दी घर-घर दस्तकः जिला शिक्षा अफसर

0
37
जिला शिक्षा अधिकारी सेकंडरी सतिन्दरबीर सिंह कोरोना महामारी विरुद्ध बढ़िया पोस्टर बनाने वाले बच्चों को सम्मानित करते हुए।
  • अध्यापकें द्वारा ख़ुद मास्क तैयार करके बांटे गए

  • बच्चों ने कोरोना महामारी से जागरूक होने के बनाए पोस्टर

अमृतसर, 1 जुलाई (आकाशमीत): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से कोविड-19 विरुद्ध शुरू की गई मुहिम दौरान लोगों को मानसिक तौर पर मज़बूत करने के लिए मिशन फतेह शुरू किया गया है। इस मिशन का उद्देश्य कोरोना विरुद्ध लोगों को जागरूक करना और इस पर जीत प्राप्त करना है। इसी के अंतर्गत आज शिक्षा विभाग की तरफ से जिले के 419 मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों के अध्यापकों और बच्चों ने मिलकर कोरोना विरुद्ध घर-घर दस्तक दी और लोगों को इस महामारी प्रति जागरूक किया।
इस सबंधी और अधिक जानकारी देते जिला शिक्षा अधिकारी सेकंडरी सतिन्दरबीर सिंह ने बताया कि जिले के 419 स्कूलों के अध्यापकों की तरफ से इस महामारी के साथ निपटने लिए ख़ुद मास्क तैयार करके घर-घर जाकर लोगों को मास्क बाँटे गए और लोगों को इसके बचाव के लिए सावधानियां अपनाने बारे बताया। उन्होने बताया कि अध्यापकों की तरफ से लोगों को सचेत करते कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग ज़रूर किया जाए, सामाजिक दूरी के नियमों की पालना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से परहेज़ और बेवजह घर से निकलने से गुरेज़ करने बारे बताया। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अध्यापकों की तरफ से घर-घर जाकर लोगों को समय समय पर हाथ धोने की विधि बारे भी जानकारी दी गई। उन्होने कहा कि सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मिशन फतेह तभी कामयाब हो सकता है यदि लोग साथ दें। उन्होने बताया कि अध्यापकों की तरफ से घर-घर जाकर लोगों को कौवा एप डाउनलोड सबंधी भी जानकारी दी गई और बताया गया कि वह मिशन फतेह में रजिस्टर्ड होकर मुख्यमंत्री पंजाब के हस्ताक्षर वाला सर्टिफिकेट भी जीत सकते हैं।
सतिन्दरबीर सिंह ने बताया कि इस मुहिम दौरान स्कूली बच्चों की तरफ से कोरोना महामारी विरुद्ध पोस्टर भी तैयार किये गए और बढ़िया पोस्टर बनाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। जिला शिक्षा अफ़सर ने ख़ुशी का प्रगटावा करते बताया कि स्कूली बच्चों की तरफ से ख़ुद भी मास्क तैयार किये गए थे और उन की तरफ से ही घर-घर जाकर मास्कों की बाँट की गई। उन्होने कहा कि स्कूली बच्चे भी इस महामारी प्रति जागरूक हो रहे हैं और अपने आसपास के लोगों को इस महामारी प्रति जागरूक कर रहे हैं। उन्होने बताया कि मिशन फतेह योद्धा बनने के लिए स्कूली बच्चों की तरफ से कौवा एप डाउनलोड किया जा रहा है। उन्होने स्कूली बच्चों से अपील करते कहा कि वह अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों को भी कौवा एप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें और उनको सेहत विभाग की तरफ से दीं गई सावधानियों बारे जगारूक करवाएं। उन्होने कहा कि हम सभी मिलकर ही इस महामारी पर नियंत्रण डाल सकते हैं। इस अवसर पर उनके साथ उप जिला शिक्षा अधिकारी राजेश शर्मा और हरभगवंत सिंह भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY