राजनीति से निर्लिप्त रह कर सेहत और हुनर -विकास के क्षेत्रों में करेंगे काम: डा.ओबराए

0
26

आनरेरी सलाहकार नियुक्त करने पर किया मुख्यमंत्री चन्नी का धन्नवाद

सरकार चाहे तो सरबत दा भला ट्रस्ट देगा सरकारी अस्पतालों को मशीनरी
अमृतसर, 3दिसंबर ( राजिंदर धानिक    )- लोक सेवा के क्षेत्र में लम्बे समय से मिसाली कार्य करने वाले प्रसिद्ध कारोबारी डा: एस.पी.सिंह ओबराए ने पंजाब सरकार की तरफ से उनकी भावनायों को समझते हुए सेहत और हुनर -विकास के क्षेत्रों में उनकी सेवा रूपी सेवाओं लेने के लिए आनरेरी सलाहकार नियुक्त करने पर मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी का धन्यवाद करते स्पष्ट किया है कि सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट किसी भी तरह की राजनीति से निर्लिप्त रह कर इन दोनों क्षेत्रों में नये मील पत्थर स्थापित करेगा।
इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डा. एस. पी. सिंह ओबराए ने बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री पंजाब चरनजीत सिंह चन्नी के साथ हुई मीटिंग दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ दो ज़रूरी नुक्ते सांझे किये थे, जिनमें एक पंजाब की नौजवानी के लिए हुनर -विकास (स्किल डिवैलमैंट फार पंजाब) था जब कि दूसरा सेहत सहूलतें और हुनर -विकास (स्किल  इन मैडीकल फील्ड) था। उन्होंने बताया कि मेरा असली मनोरथ पंजाब की नौजवानी को पेशा -प्रमुख शिक्षा देकर रोज़गार देना है। उन्होंने कहा कि हम सब देख रहे हैं कि हमारे सभी ही नौजवान बाहर को भागे जा रहे हैं। डा: ओबराए ने कहा कि वह नहीं चाहते कि पंजाबी नौजवान बिना किसी हुनर के कारण विदेशों में रुलने या गलत हाथों में चढ़कर अपनी ज़िंदगी बर्बाद करें। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि वह सरकार की मदद के साथ यहाँ ही शिक्षित टैकनीशन, वार्ड अटेंडेंट के साथ-साथ एम.आर.आई., सी.टी. स्कैन,डायलसिस, एक्सरे, ई.सी.जी. आदि करने वाले बड़ी संख्या में शिक्षित तकनीकी माहिर तैयार किये जाएँ जिससे इनकी कमी को दूर किया जा के। उन्होंने कहा कि इस सारी प्रक्रिया दौरान सरकार पर कोई भी आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा क्योंकि इस का सारा ख़र्च वह ख़ुद सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा करेंगे। सरकार को सिर्फ़ अपने हुनर -विकास केंद्र (स्किल डिवैलमैंट सैंटर) ही ट्रस्ट के द्वारा चलवाने के लिए एक लिखित समझौता (ऐम्म.ओ.यू.) करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना काल दौरान उनकी तरफ से पंजाब के अलग – अलग सरकारी अस्पतालों को दिए गए 20 वेंटिलेटर आज तक तकनीकी माहिरों की कमी कारण प्रयोग में नहीं आ सके।
ओबराए ने यह भी बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से राज्य के सरकारी अस्पतालों के अंदर सेहत के साथ सम्बन्धित अपेक्षित हरेक तरह की मशीनरी देने की भी पेशकश की है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से दी जाने वाली मशीनरी के साथ होने वाले टैस्टों की कीमत भी ट्रस्ट तय करेगा जिससे लोग ना -मात्र ख़र्च और सरकारी अस्पतालों से अपना इलाज करवा कर सेहत समस्याएँ दौरान आते अनावश्यक ख़र्च और लूट -मार’से निजात पा सकें।
डा. ओबराए ने स्पष्ट किया कि सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट का किसी भी राजनैतिक पार्टी या राजनीति के साथ कोई सम्बन्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि हम हमेशा ही सिख गुरूयों के दिखाए सेवा के मार्ग पर चलते अपनी सेवा दौरान कभी भी रंग, धर्म, जाति या नसल में अंतर नहीं किया। उन्होंने कहा सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से पिछले 11 सालों से लगातार जरूरतमंद लोगों की सेवा को ही पहल दी गई है जो हमेशा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि हम उन सभी पार्टियाँ या सरकार के साथ काम करने को तैयार हैं जो जरूरतमंद लोगों की सेवा में विश्वास रखतीं हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY