किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए लोक इंसाफ पार्टी ने शुरू की साईकिल रैली

0
41
पत्रकारों को संबोधित करते हुए सिमरनजीत सिंह बैंस व साईकल रैली को रवाना करते हुए सिमरनजीत सिंह बैंस अमरीक सिंह वरपाल व अन्य।

280 किलोमीटर का सफर तय करके पांचवे दिन पहुंचेंगे मुख्यमंत्री के द्वार

अमृतसर, 22 जून (पवित्रजोत): पंजाब में किसानों से हो रही ज्यादतियों की आवाज सरकार के कानों तक पहुंचाने के लिए लोक इंसाफ पार्टी द्वारा साईकिल रैली का आयोजन किया गया। पार्टी के प्रमुख सिमरनजीत सिंह बैंस ने श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने के बाद अमृतसर से रैली को रवाना किया। यह साईकिल रैली 280 किलोमीटर का सफर तय करते हुए पांचवे दिन चण्डीगढ़ पहुंचेगी। जहाँ पार्टी के नेताओं व वर्करों द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को मांग पत्र भी दिया जाएगा। रैली में भाग लेने वाले वर्कर पहले दिन ब्यास, दूसरे दिन जालंधर, तीसरे दिन खटकरकलां व चौथे दिन रोपड़ में रात को ठहरेंगे तथा पांचवे दिन चंडीगढ़ पहुंचेंगे।
सिसरनजीत सिंह बैंस ने कहा कि पूरी दुनिया का पेट भरने वाला किसान सरकार की किसान मारू नीतियों के चलते खुद भूखा मरने को मजबूर हो रहा है। किसान सरकार की नीतियों से दुखी होकर आत्म हत्याएं करने पर विवश है। उन्होने कहा कि खेती सुधार आर्डीनैस नावल तूता वाला खूंह जैसा खुफीया रास्ता है। उन्होने कहा कि सरकार को किसानों की सुविधाओं की तरफ ध्यान देना चाहिए। श्री दरबार साहिब नतमस्तक होने के दौरान परिक्रमा में कवरेज के लिए पत्रकारों को रोकने के सवाल में कहा कि श्री दरबार साहिब महान पवित्र स्थान है। मगर यहां कुछ लोगों द्वारा किया जा रहा भेदभाव एक घटिया कार्य है। गुरू साहिबान ने गुरूद्वारा साहिब में चारों तरफ दरवाजे रखवाए थे ताकि किसी भी दिशा से कोई भी गुरू दर्शनों के लिए आ सके। उन्होने कहा कि हम सभी को गुरूओं द्वारा दिए गए उपदेशो पर चलना चाहिए। पार्टी के नेताओं व वर्करों ने जलियांवाला बाग में जाकर शहीदों को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए। इस मौके पर अमरीक सिंह वरपाल सहित बड़ी संख्या में पार्टी के वर्कर मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY