कश्मीर में आंतकवादी में भारी कमी व लोकतंत्र पर विश्वास में बढौतरी नए मोदी युग की शुरूआत – तरूण चुघ

0
61

 

अमृतसर 12 जनवरी (पवित्र जोत) :  – भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरूण चुघ ने  केंद्रीय विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा की लम्बे समय के बाद जम्मू कश्मीर नये युग में प्रवेश कर रहा है जहां लोग बन्दुक व आंतकवाद को छोड कर विकास व तरक्की की तरफ अपना ध्यान केन्द्रित कर रहे है।

चुघ ने केन्द्रीय गृह मन्त्रालय द्वारा जारी आकडों का हवाला देते हुये कहा की आंतकवाद की घटनायों में 2020 में पिछले वर्ष की तुलना में 63.93 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होनें कहा की आंतकवाद में आई व्यापक कमी के कारण केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती में 29.11 प्रतिशत की कमी की गई है।

चुघ ने कहा की आंतकवाद के कारण जम्मू कश्मीरके नीरिह , निर्दोष नागरिको की मृत्यु दर में 14.28 प्रतिशत की कमी आई है जो की बहुत महत्वपूर्ण घटना है।
चुघ ने कहा की जम्मू कश्मीर में विश्व व्यापी चर्चित पत्थर बाजी की घटनाओं में 87.13 प्रतिशत की कमी आई है जो केन्द्र शाषित प्रदेश के युवाओं का नये प्रशासन के प्रति उनके बदले विश्वास का प्रतीक है।

चुघ ने कहा की दशको से अब्दुला व मुफती परिवार जम्मू कश्मीर के युवाओं को भुमित करके उनको देश की मुख्यधारा से जुडने में बाधक की भूमिका निभाते रहे है।

चुघ ने स्पैशल सी.बी.आई कोर्ट द्वारा जे.के.एल.एम. के चीफ यसाीन मलिक पर 30 साल पहले महबुबा मुफती की बहन रूबीया सईद अपहरण मामले में चार्जशीट दाखिल किये जाने का स्वागत करते हुये कहा की कानून से उपर काई नही हो सकता।

चुघ ने कहा की कश्मीर में आंतकवादी घटनाओं में भारीकमी व लोकतंत्र पर विश्वास में बढौतरी नए मोदी युग की शुरूआत है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY