शराब तस्करों की जायदादें भी की जाएंगी कुर्कः सोनी

    0
    48
    गाँव मुच्छल में शराब कांड के पीडित परिवारों के साथ हमदर्दी का प्रगटावा करते ओ.पी. सोनी, जसबीर सिंह डिम्पा, गुरजीत सिंह औजला, संतोख सिंह भलाईपुर, राज कुमार चब्बेवाल, सुखविन्दर सिंह डैनी और डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खहरा।
    • नकली शराब को एन.डी.पी.एस एक्ट अधीन लाने की माँग करूँगाः डिम्पा

    • पीड़त परिवारों को इन्साफ दिलाया जाएगाः औजला

    अमृतसर, 4 अगस्त (पवित्रजोत): आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों पर नकली शराब मामले में मारे गए व्यक्तियों के परिवारों के साथ हमदर्दी का प्रगटाव करने के लिए डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री ओ.पी. सोनी, लोकसभा मैंबर जसबीर सिंह डिम्पा, लोकसभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला, विधायक संतोष सिंह भलाईपुर, विधायक राज कुमार चब्बेवाल, विधायक सुखविन्दर सिंह डैनी, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खहरा और जिला पुलिस प्रमुख ध्रुव दाहिया विशेष रूप से गाँव मुच्छल पहुँचे। इस मौके पीड़ित परिवारों से बात करते सोनी ने कहा कि उन्हें इन्साफ दिलाया जाएगा, चाहे दोषी किसी भी पार्टी या पक्ष के व्यक्ति हों, क्षमा नहीं किए जाएंगे और उनको केवल जेल की सज़ा नहीं दी जाएगी, बल्कि उनकी जायदादें भी कुर्क की जाएंगी। उन्होने बताया कि कल शाम तक इस सम्बन्ध में पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 37 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है और पड़ताल तेज़ी के साथ जारी है। उन्होने बताया कि निरस्त किए पुलिस और सिवल अधिकारियों ख़िलाफ़ भी विभागीय पड़ताल शुरू कर दी गई है। उन्होने डिप्टी कमिश्नर को कहा कि वह पीड़ित परिवारों को रेड क्रास में से तरुंत 10-10 हज़ार रुपए की सहायता राशि देने, जिससे यह परिवार रोटी से वंचित न रहें। उन्होंने एस.डी.एम मेजर सुमित मुद्ध, जोकि मौके पर उपस्थित थे, को भी हिदायत की कि वह सम्बन्धित परिवारों की ज़रूरत अनुसार हर संभव मदद, जिसमें बुढापा, विधवा, आश्रित पैंशन और राशन कार्ड आदि शामिल हैं, तुरंत जारी करवाएं।
    इस मौके परिवारों के साथ दुख व्यक्त करते लोकसभा सदस्य जसबीर सिंह डिम्पा ने कहा कि वह अपने साथी सदस्यों के साथ मिलकर लोकसभा में यह माँग करेंगे कि शराब में पड़ते केमिकल को एन.डी.पी.एस एक्ट अधीन लाया जाए, जिससे यह गलत काम करते लोगों को बड़ी सज़ा दी जा सके। एक सवाल के जवाब में उन्होने उक्त अध्याय की सीबीआई से की जा रही माँग को रद्द करते कहा कि डी.जी.पी दिनकर गुप्ता के नेतृत्व में पंजाब पुलिस जी-जान के साथ इस मामले की तह तक पहुँचने के लिए पूरी ताकत के साथ पड़ताल में जुटी हुई है और मुख्यमंत्री ख़ुद इस मुद्दे को देख रहे हैं। पुलिस लगातार दोषियों को गिरफ़्तार कर रही है। अब तक 37 व्यक्तियों को गिरफ्तार करना और अवैध शराब माफिया जोकि प्रदेश के कई जिलों में अपना जाल फैला चुका था, के पाँच सरगने भी काबू करना बड़ी प्राप्ति है।
    इस मौके गुरजीत सिंह औजला ने बताया कि अब तक इस जहरीली शराब से 117 लोगों की जान जा चुकी है, जोकि बहुत ही निंदनीय बात है। उन्होने कहा कि परिवारों के कमाऊ सदस्यों का चला जाना बड़ी कमी है, परन्तु सरकार इसके दोषियों को सज़ा दिला कर परिवारों को इन्साफ दिलाएगी। उन्होने कहा कि इस मामले में कई ओर तार जुड़े होने के पक्ष की भी बारीकी के साथ जांच पुलिस की तरफ से जा रही है। विधायक राज कुमार चब्बेवाल ने परिवारों के साथ हमदर्दी करते परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

    NO COMMENTS

    LEAVE A REPLY