कांग्रेसी विधायकों ने ही स्पष्ट किया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ही हैं पंजाब में नकली शराब माफिया का सरगना -‘आप

0
111


…एक्साइज़ और पुलिस विभाग के प्रमुख होने के नाते कैप्टन दोषियों के खिलाफ कार्रवाही करने में हुए फेल
…अकाली-भाजपा सरकार की तरह अब भी पंजाब में हो रही है बेखौफ नशे की सप्लाई

अमृतसर, 16 दिसंबर(पवित्र जोत) :
पंजाब में बिना किसी रोक-टोक से चल रही नकली शराब की फैक्टरियों संबंधी कांग्रेस के दो विधायकों की ओर से अपनी ही सरकार के एक्साइज़ और पुलिस विभाग पर उठाए सवालों ने सिद्ध कर दिया है कि इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ही सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।
अमृतसर से जारी संयुक्त प्रेस बयान में आम आदमी पार्टी के संयुक्त सचिव अशोक तलवार, किसान विंग के उपाध्यक्ष कुलदीप धालीवाल, जिला इंचार्ज (शहरी) परमिंदर सेठी और जिला इंचार्ज (देहाती) नरेश पाठक ने कहा कि हलका घनौर और राजपुरा से कांग्रेसी विधायकों ने यह स्पष्ट कर दिया कि नकली शराब की फैक्टरियां चलाने के मामले में दोषियों को बचाने के लिए राजनैतिक संरक्षण के अधीन एक्साइज़ विभाग और पुलिस विभाग जिम्मेदार हैं। यह दोनों विभाग ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब से नशा खत्म करने के लिए श्री गुटका साहिब की झूठी कसम खाने वाले कैप्टन शराब माफीए का सरगना बने हुए हैं। कांग्रेसी विधायकों की ओर से लगाए दोषों से सिद्ध होता है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शराब माफीए को दी छूट से ही माझा में 123 व्यक्तियों की मौत हो गई थी, जिस के दोषियों को अभी तक कोई सजा नहीं मिली। यदि ऐसे माफीए के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई न की गई तो पंजाब में फिर से ऐसी घटनाएं होने का खतरा बना रहेगा। इससे पहले भी समय-समय पर कांग्रेस के कई विधायकों ने प्रदेश में नशे के माफीए को रोकने में असफल रहने पर कैप्टन सरकार में नुक्ताचीनी की है।
‘आप’ नेताओं ने कहा कि यह जनतक है कि कैप्टन के कुछ करीबी मंत्री और विधायक ही पंजाब में नशे का कारोबार चला रहे हैं। जिस कारण कैप्टन उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से बचते रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास नैतिक तौर पर कोई अधिकार नहीं बचता कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने विभाग छोड़ें और अपनी गलती को कबूल करें।
उन्होंने कहा कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार की तरह ही आज भी नशा सरेआम बिक रहा है। चुनाव से पहले स्टेजों पर बड़े-बड़े वायदे करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह अब सरकार के कामकाज में कोई भी रूचि नहीं दिखा रहे। जिस कारण प्रदेश में हर तरह का माफिया अपने पैर पसार रहा है। पंजाब के लोगों को कैप्टन अमरिंदर सिंह से बहुत उम्मीदें थी, परंतु उन्होंने पंजाब के लोगों के साथ गद्दारी की है। यदि कैप्टन अमरिंदर ने शराब माफीए के दोषियों को सख्त सजाएं न दी तो आम आदमी पार्टी आने वाले समय में संघर्ष शुरु करेगी।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY